Create

विराट कोहली द्वारा लिए गए ब्रेक को एशिया कप के लिए मददगार बताते हुए दिग्गज ऑलराउंडर ने दिया बयान 

विराट कोहली लम्बे ब्रेक के बाद वापसी को तैयार हैं
विराट कोहली लम्बे ब्रेक के बाद वापसी को तैयार हैं

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर शेन वॉटसन (Shane Watson) ने दावा किया है कि भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से कुछ वक़्त के लिए जो ब्रेक लिया था, वह एशिया कप में काम आएगा। दिग्गज बल्लेबाज ने एक महीने का ब्रेक लिया था और इस दौरान कई सीरीज स्किप की।

विराट कोहली की मौजूदा फॉर्म पर सभी की नजरें हैं। नवंबर 2019 के बाद से यह खिलाड़ी तीन अंकों के स्कोर तक पहुँचने में नाकाम रहा है। वहीं हालिया इंग्लैंड दौरे में भी उनका प्रदर्शन बेहद साधारण रहा था। इसके बाद उन्होंने ब्रेक की मांग की थी, इसी वजह से बीसीसीआई ने उन्हें वेस्टइंडीज और ज़िम्बाब्वे दौरे के लिए नहीं चुना था।

ICC रिव्यू के नए एपिसोड में वॉटसन ने दावा किया कि 33 वर्षीय की एनर्जी हाल ही में थोड़ी खराब लग रही थी। पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर ने यह भी दावा किया कि इस ब्रेक से कोहली को एशिया कप में अपना टच फिर से हासिल करने में मदद मिलेगी। वाटसन को लगता है कि खेल से एक महीने का ब्रेक स्टार बल्लेबाज को मानसिक और शारीरिक रूप से तरोताजा करने में मदद करेगा।

एक महीने के ब्रेक के बाद वह तरोताजा होकर वापसी करेंगे - शेन वॉटसन

उन्होंने कहा,

आप बस देख सकते हैं कि आईपीएल के दौरान भी उनकी एनर्जी थोड़ी कम थी। आप बता सकते हैं, उन्होंने कितनी भी कोशिश की हो, हमेशा एनर्जेटिक रहते थे लेकिन पिछले कुछ समय से वह इस मामले में थोड़ा कम दिखाई दिए। इस महीने जब वह क्रिकेट से दूर हो गए थे, तो यह सुनिश्चित करेगा कि इस एशिया कप में वह अच्छा करें, यह जानते हुए कि ऑस्ट्रेलिया में होने वाला टी20 वर्ल्ड कप भी आ रहा है।
इसलिए जब आप एक ब्रेक लेने में सक्षम होते हैं, और क्योंकि भारतीय क्रिकेटर विशेष रूप से इतना क्रिकेट खेलते हैं, विराट के लिए कुछ समय के लिए, विशेष रूप से एक महीने के लिए, तो वह बस वह सब कुछ पुनर्जीवित करने वाले हैं जो उन्हें करने में सक्षम होना चाहिए। जो हुआ उसका आंकलन करें, मानसिक और शारीरिक रूप से तरोताजा हो जाएं।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment