एशिया कप फाइनल में हार के बाद पाकिस्तान के मोहम्मद रिज़वान पर दिग्गज ने निकाली भड़ास, धीमी बल्लेबाजी का किया जिक्र

Pakistan v Sri Lanka - Final DP World Asia Cup
Pakistan v Sri Lanka - Final DP World Asia Cup

2022 एशिया कप (Asia Cup) फाइनल में श्रीलंका ने पाकिस्तान को 23 रनों से हराते हुए छठी बार ट्रॉफी पर कब्जा जमाया। पाकिस्तान की हार के बाद लगातार आलोचना हो रही है और कुछ खिलाड़ियों को खराब प्रदर्शन के लिए फटकार भी लगाई जा रही है। इसी बीच पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी है और उन्होंने विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिज़वान (Mohammad Rizwan) को निशाना बनाया है, जो काफी धीमी बल्लेबाजी करके आउट हुए थे।

पाकिस्तान को टॉस जीतकर चेस करने का मौका मिला था लेकिन श्रीलंका के 171 रनों के लक्ष्य का पीछा करने में टीम नाकाम रही। बल्लेबाजी में कई बड़े हिटर होने के बावजूद, आखिरी के कुछ ओवरों में पाकिस्तान की टीम तेजी से रन बनाने में विफल रही और 20 ओवर में 147 रन बनाकर आउट हो गई।

अपने यूट्यूब चैनल पर टीम की हार के बाद शोएब अख्तर ने भड़ास निकाली और कहा,

मुझे उम्मीद है कि हम हर बार मैदान पर गलत टीम लेकर नहीं खेल रहे हैं। रिजवान पर सवालिया निशान लग जाता है क्योंकि वह मैच खत्म नहीं कर पाते हैं। उन्हें अपने आसपास समर्थन की जरूरत है। वह 45 रन बनाने के लिए 45 गेंदें नहीं ले सकते, और यह एक समस्या होने वाली है।

मोहम्मद रिज़वान ने 49 गेंदों में 55 रन की पारी खेली। उनका स्ट्राइक रेट लगभग 112 से थोड़ा अधिक रहा। उन्होंने जब तेजी से रन बनाने का प्रयास किया तो आउट हो गए और टीम पर दबाव भी बन गया।

श्रीलंका ने खुद को टूर्नामेंट की बेस्ट टीम साबित किया - शोएब अख्तर

दिग्गज तेज गेंदबाज ने विजेता श्रीलंका की जमकर प्रशंसा की और उन्हें संघर्ष के लिए सराहा। अख्तर ने कहा,

लेकिन मैं अभी आपको बताऊंगा कि श्रीलंका कितना महान देश है। देखिए पिछले 6 महीनों में वे किस दौर से गुजरे हैं, लेकिन वे यहां से बाहर आने और दुनिया को दिखाने में कामयाब रहे कि वे टूर्नामेंट में दुनिया की सर्वश्रेष्ठ टीम हैं।

उन्होंने अपने वीडियो में पाकिस्तान की गेंदबाजी और बाबर आज़म को लेकर कहा,

पाकिस्तान की गेंदबाजी काफी रन लुटा रही है। बाबर आजम ने पूरे टूर्नामेंट में रन नहीं बनाए हैं।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar