सौरव गांगुली ने भारत-पाकिस्तान मैच को लेकर दिया बड़ा बयान

India v Pakistan - ICC Men
India v Pakistan - ICC Men's T20 World Cup 2021

एशिया कप (Asia Cup) में भारत (India) और पाकिस्तान (Pakistan) के बीच होने वाले अहम मैच को लेकर कई तरह की प्रतिक्रियाएं आ रही हैं। इस बीच पूर्व भारतीय कप्तान और वर्तमान बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) की तरफ से भी बयान आया है। दादा ने कहा कि टीम इंडिया इस मैच में विपक्षी टीम से आगे है।

कोलकाता में एक इवेंट के दौरान गांगुली ने कहा कि भारत और पाकिस्तान मैच सिर्फ एक अन्य मैच की तरह है। जो लोग नियमित रूप से खेलते हैं या जब मैं खेलता था तो मैं पाकिस्तान को कोई विशेष मैच नहीं मानता था। नॉकआउट मैचों में अतिरिक्त दबाव होता है। लेकिन ऐसा कुछ नहीं है। रोहित शर्मा, विराट कोहली, केएल राहुल सभी अनुभवी खिलाड़ी हैं। वे जानते हैं कि दबाव को कैसे संभालना है। उनके लिए यह कोई बड़ी बात नहीं है।

शाहीन अफरीदी के पाकिस्तान टीम में नहीं होने को लेकर भी दादा ने प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा कि मुझे नहीं लगता कि एक खिलाड़ी फर्क कर सकता है या नहीं। यह टीम वर्क है। हमारे पास भी जसप्रीत बुमराह नहीं है।

गौरतलब है कि शाहीन अफरीदी घुटने की चोट के कारण टीम में नहीं हैं। ऐसे में पाकिस्तान टीम के लिए यह बड़ा झटका है। हालांकि भारत के लिए बुमराह का नहीं होना भी नुकसान है। पाकिस्तान के मोहम्मद वसीम जूनियर भी टीम से बाहर हो गए हैं।

भारतीय टीम

रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पन्त, दीपक हूडा, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पांड्या, रविन्द्र जडेजा, आर अश्विन, युजवेंद्र चहल, रवि बिश्नोई, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह, आवेश खान।

स्टैंडबाय- श्रेयस अय्यर, अक्षर पटेल और दीपक चाहर

पाकिस्तान टीम

बाबर आजम, शादाब खान, आसिफ अली, फखर जमान, हैदर अली, हारिस रऊफ, इफ्तिखार अहमद, खुशदिल शाह, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), हसन अली, नसीम शाह, शहनवाज दहानी और उस्मान कादिर, मोहम्मद हसनैन।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma