Create

पाकिस्तान को बुरी तरह हराने के बाद श्रीलंकाई कप्तान ने गेंदबाजों की प्रशंसा करते हुए दिया बड़ा बयान 

श्रीलंकाई गेंदबाजों के सामने पाकिस्तान पूरे ओवर भी नहीं खेल पाया
श्रीलंकाई गेंदबाजों के सामने पाकिस्तान पूरे ओवर भी नहीं खेल पाया

2022 एशिया कप (Asia Cup) में सभी टीमों को हैरान करते हुए श्रीलंका ने दमदार प्रदर्शन जारी रखा है और उन्हें टूर्नामेंट के फाइनल मुकाबले में जीत का प्रबल दावेदार कहा जा सकता है। फाइनल में भी टीम को पाकिस्तान का सामना करना है, जिन्हें उन्होंने शुक्रवार को सुपर 4 के मैच में पांच विकेट से हराया। पाकिस्तान के बल्लेबाज पूरी तरह से फ्लॉप साबित हुए और श्रीलंकाई गेंदबाजों के सामने 20 ओवर भी नहीं टिक सके। जीत के बाद श्रीलंका के कप्तान दसुन शनाका (Dasun Shanaka) ने अपने गेंदबाजों की तारीफ़ की और कहा कि श्रीलंकाई गेंदबाजी किसी भी तरह के बल्लेबाजी क्रम को चुनौती पेश कर सकती है।

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान की टीम 19.1 ओवर में 121 के स्कोर पर सिमट गई। श्रीलंका की जबरदस्त गेंदबाजी के सामने कप्तान बाबर आजम ने 29 गेंदों में 30 रनों की पारी खेली और सबसे ज्यादा रन बनाये। जवाब में श्रीलंका ने पैथुम निसांका के 55 रनों की बदौलत 17 ओवर में ही 124 रन बनाकर पांच विकेट से मैच अपने नाम किया।

पाकिस्तान को हराने के बाद शनाका ने कहा,

इस तरह के नतीजे हमेशा स्वीकार होते हैं। हमारे पास बाएं हाथ का तेज गेंदबाज, ऑफ स्पिनर, लेग स्पिनर की विविधता, कोई भी बल्लेबाजी क्रम चुनौती का सामना करेगा।

श्रीलंकाई कप्तान ने उन चीजों का भी जिक्र किया, जिन्हें वह फाइनल से पहले सुधारना चाहते हैं। उन्होंने कहा,

इस गेम में अतिरिक्त रन एक चिंता का विषय थे, और तेज गेंदबाजों ने जिस लाइन पर गेंदबाजी की। ये क्षेत्र हैं जिनमें हम सुधार कर सकते हैं, यदि अगले गेम में हमें शुरूआती विकेट मिले तो अच्छा होगा।

वानिन्दु हसारंगा ने अपने प्रदर्शन को लेकर ख़ुशी जाहिर की

पाकिस्तान के खिलाफ वानिन्दु हसारंगा ने शानदार गेंदबाजी की और चार ओवर के स्पेल में 21 रन देकर तीन सफलताएं अपने नाम की। उन्हें प्लेयर ऑफ़ द मैच चुना गया। अपने प्रदर्शन को लेकर हसारंगा ने कहा,

जब मैं मैच में प्रवेश करता हूं तो मैं इसी तरह खेलने की कोशिश करता हूं। मैं काफी खुश हूँ क्योंकि पिछले कुछ मैचों में मैंने रन खर्च किये थे, लेकिन आज मैंने विकेट लेते हुए मजबूत वापसी की। पहले दो ओवरों में, मैंने डॉट गेंदें डालकर दबाव बनाने की कोशिश की और इसी वजह से तीन विकेट आये।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment