Create

Asia Cup 2022 : दूसरों को इतने मौके मिल सकते हैं तो केएल राहुल को क्यों नहीं, भारतीय उपकप्तान के समर्थन में उतरा दिग्गज 

केएल राहुल लगातार फ्लॉप हो रहे हैं
केएल राहुल लगातार फ्लॉप हो रहे हैं
Prashant Kumar

भारतीय उपकप्तान केएल राहुल (KL Rahul) ने जब से वापसी की है, तब से वह पूरी तरह से लय भटके नजर आ रहे हैं। उनके प्रदर्शन को लेकर लगातार सवाल हो रहे हैं और यह चर्चा हांगकांग के खिलाफ उनकी काफी धीमी पारी से और तेज हो गई है। कई दिग्गजों ने उन्हें प्लेइंग XI से बाहर करने का सुझाव भी दे दिया है। हालाँकि पूर्व दिग्गज भारतीय ओपनर सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) को भरोसा है कि राहुल जल्द ही अपनी खोई हुई लय हासिल करेंगे।

आईपीएल 2022 के बाद केएल राहुल चोटिल हो गए थे। चोट की वजह से उन्होंने घर पर खेली गई दक्षिण अफ्रीका टी20 सीरीज, इंग्लैंड दौरा और फिर वेस्टइंडीज दौरा मिस किया था। उन्होंने जिम्बाब्वे के खिलाफ वनडे सीरीज में वापसी की जहाँ दो पारियों में उनके बल्ले से महज 31 रन आये। वहीं एशिया कप 2022 में पाकिस्तान के खिलाफ खाता भी नहीं खोल पाए थे। वहीं हांगकांग के खिलाफ उन्होंने 39 गेंदों में 36 रन की बेहद धीमी पारी खेली।

हालाँकि सुनील गावस्कर ने अन्य खिलाड़ियों की तरह केएल राहुल को भी और मौके मिलने की बात कही है। इंडिया न्यूज़ पर उन्होंने चर्चा के दौरान कहा,

मुझे लगता है कि केएल राहुल एक क्लास एक्ट हैं। पिछले कुछ वर्षों में उन्होंने भारत के लिए जिस तरह का प्रदर्शन किया है, अगर आप दूसरों को ज्यादा मौके देते देते हैं, तो हम केएल राहुल को और मौके क्यों नहीं दे सकते? वह आपके उपकप्तान भी हैं। आप उन्हें और मौके दीजिये क्योंकि हम सभी ने देखा है कि वह टी20 प्रारूप में क्या करने में सक्षम हैं।

चोट से वापस आने की वजह से लय गायब है - सुनील गावस्कर

केएल राहुल को ग्रोइन इंजरी हुई थी और सर्जरी के लिए उन्हें जर्मनी भी जाना पड़ा था। इसके बाद उन्हें कोविड-19 भी हो गया था। इसी वजह से वह लम्बे समय तक एक्शन से दूर रहे। वहीं गावस्कर को विश्वास हैं कि राहुल अंततः अपनी लय पा लेंगे। उन्होंने कहा,

वह चोट से वापसी कर रहे हैं, जिसकी वजह लय नहीं है लेकिन लय आएगी और जब आएगी तो विपक्षी के अच्छी खबर नहीं होगी।

Edited by Prashant Kumar

Comments

comments icon1 comment

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...