Virat Kohli T20I में लगाएंगे और शतक, दिग्गज ने की भविष्यवाणी 

India v Afghanistan - DP World Asia Cup
India v Afghanistan - DP World Asia Cup

भारतीय दिग्गज सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने T20I में विराट कोहली (Virat Kohli) के बल्ले से और शतक आने का समर्थन किया है। उनकी यह टिप्पणी कोहली के 71वें अंतरराष्ट्रीय शतक के बाद आई, जो उन्होंने अपने पहले T20I शतक के रूप में पूरा किया, साथ ही तीन साल के शतक के सूखे को भी खत्म किया।

गावस्कर ने कोहली के लंबे समय से शतकों के सूखे पर भी बात की, और कहा कि यह कोई बहुत बड़ी समस्या नहीं थी क्योंकि दिग्गज बल्लेबाज को टेस्ट और वनडे मैचों में 70 अंतरराष्ट्रीय शतक बनाने का अनुभव था।

इंडिया टुडे से बातचीत में गावस्कर ने कहा,

देखिए, जिसके पास 70 शतक हैं, उसके लिए कोई समस्या नहीं थी। 70 शतक के साथ, वह जानता हैं कि वह क्या करने में सक्षम हैं। केवल एक चीज यह है कि खेल के अल्ट्रा-शॉर्ट प्रारूप में यह उनका पहला शतक था। अगर हम खेल के T20I प्रारूप में उसके साथ-साथ चलते हुए उससे अधिक शतक देखें तो आश्चर्यचकित न हों।

वहीं पूर्व ओपनर ने कहा कि पिछले तीन सालों में ऐसा नहीं था कि दाएं हाथ का बल्लेबाज रन नहीं बना रहा था। उन्होंने कहा,

कोई भी बल्लेबाज जब शतक बनाने की उम्मीद करता है, जब वह शतक नहीं बनाता है, तो लोग आश्चर्य करने लगते हैं। इस दौरान भी उन्हें 50, 70 और 80 के स्कोर बनाये। ऐसा नहीं था कि वह रन नहीं बना रहे थे, लेकिन वह बस शतक तक नहीं पहुँच पा रहे थे।

अफगानिस्तान के खिलाफ शतक लगाकर विराट कोहली ने खत्म किया शतक का सूखा

2022 एशिया कप के सुपर 4 में अपनी टीम के अंतिम मैच में विराट कोहली ने अफगानिस्तान के गेंदबाजों की जमकर पिटाई की। पहले उन्होंने आराम से खेलते हुए अर्धशतक जड़ा और इसके बाद अपनी पारी में तेजी दिखाई और 53 गेंदों में अपने टी20 करियर का पहला और 71वां अंतरराष्ट्रीय शतक जड़ दिया। उन्होंने 61 गेंदों में नाबाद 122 रनों की पारी खेली।

आपको बता दें कि नवंबर 2019 में बांग्लादेश के खिलाफ शतक लगाने के बाद विराट कोहली का यह पहला अंतरराष्ट्रीय शतक था।

Quick Links