केएल राहुल को टीम से बाहर करने के सवाल पर सूर्यकुमार यादव ने दिया मजेदार जवाब, वायरल हो रहा वीडियो

केएल राहुल की टीम में जगह पर सूर्यकुमार यादव का मजेदार जवाब
केएल राहुल की टीम में जगह पर सूर्यकुमार यादव का मजेदार जवाब

भारतीय बल्लेबाज केएल राहुल (KL Rahul) की टी20 क्रिकेट में बल्लेबाजी को लेकर अक्सर आलोचना होती रहती है। राहुल के पास टैलेंट की कोई कमी नहीं है, लेकिन आलोचकों का मानना है कि वह टी20 क्रिकेट में काफी धीमी बल्लेबाजी करते हैं। एशिया कप (Asia Cup) में हांगकांग के खिलाफ हुए मुकाबले में भी राहुल ने काफी धीमी बल्लेबाजी की थी और 100 से कम की स्ट्राइक रेट के साथ रन बनाए थे।

मैच समाप्त होने के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान एक पत्रकार ने इसी चीज को लेकर सूर्यकुमार यादव से सवाल पूछा और कहा कि क्या राहुल को टीम में जगह मिलनी चाहिए या नहीं। इस पर सूर्यकुमार का रिएक्शन काफी रोचक रहा। पत्रकार का सवाल सुनते ही सूर्यकुमार काफी तेज हंसने लगे और कहा,

आप बोल रहे हो कि केएल भाई को टीम में नहीं रखना चाहिए? देखिए वो चोट से वापसी कर रहे हैं और हर किसी को थोड़ा समय चाहिए होता है।

लगातार संघर्ष कर रहे हैं राहुल

राहुल ने इस साल बेहद कम इंटरनेशनल मैच खेले हैं। चोट के कारण वह लंबे समय तक मैदान से बाहर रहे थे और हाल ही में जिम्बाब्वे दौरे पर उन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी की थी। जिम्बाब्वे दौरे पर खेले गए तीन मैचों की वनडे सीरीज में राहुल का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा था। एशिया कप में भी राहुल अब तक अपनी लय हासिल नहीं कर पाए हैं। पाकिस्तान के खिलाफ हुए मुकाबले में राहुल पहली ही गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गए थे।

हांगकांग के खिलाफ राहुल ने 36 रनों की पारी तो खेली, लेकिन इसके लिए उन्होंने 39 गेंदों का सामना भी किया था। अपनी पारी में राहुल ने दो छक्के लगाए थे, लेकिन पूरी पारी के दौरान वह संघर्ष करते हुए दिखाई दिए थे। यदि राहुल ऐसा ही प्रदर्शन करते रहे तो फिर टी20 विश्व कप की टीम में जगह बनाना उनके लिए मुश्किल हो जाएगा।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar