Create

युवराज सिंह के छह छक्के के रिकॉर्ड की बराबरी करने के सवाल को लेकर सूर्यकुमार यादव का मजेदार जवाब, देखें वीडियो 

हांगकांग के खिलाफ आखिरी ओवर में सूर्यकुमार ने लगाए थे चार छक्के
हांगकांग के खिलाफ आखिरी ओवर में सूर्यकुमार ने लगाए थे चार छक्के
Neeraj Pandey

भारतीय बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने बीती रात एशिया कप (Asia Cup) के मुकाबले में हांगकांग के खिलाफ धुआंधार बल्लेबाजी की। सूर्या ने भारतीय पारी के आखिरी ओवर में चार छक्के लगाए थे। उन्होंने पहली तीन गेंदों पर लगातार तीन छक्के लगाने के बाद बीच में एक गेंद डॉट खेली थी और फिर पांचवीं गेंद पर भी उन्होंने छक्का जड़ दिया था।

मैच समाप्त होने के बाद सूर्या और विराट कोहली ने आपस में बातचीत की थी जिसका वीडियो भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने सोशल मीडिया पर शेयर किया है। इस वीडियो में दोनों ने मैच को लेकर काफी बातचीत की जिसमें कोहली ने सूर्या से युवराज सिंह द्वारा लगाए गए एक ही ओवर में छह छक्कों के रिकॉर्ड को टार्गेट करने के बारे में भी पूछा था। इस पर सूर्या ने कहा,

मैं अपना बेस्ट करने की कोशिश कर रहा था, लेकिन युवी पा से आगे नहीं जाते हैं।
Of two stellar knocks, a dominating partnership, mutual admirations & much more 💥👌𝐃𝐨 𝐍𝐨𝐭 𝐌𝐢𝐬𝐬 - Half-centurions @imVkohli & @surya_14kumar chat up after #TeamIndia's win against Hong Kong 👍 - by @ameyatilak Full interview📽️👇 #AsiaCup2022 bit.ly/3CIFv4P https://t.co/39Ol62g2Qf

सूर्यकुमार ने खेली एक और धुंआधार पारी

सूर्यकुमार यादव फिलहाल भारतीय टीम में इकलौते ऐसे बल्लेबाज हैं जिसने पहली गेंद से आक्रमण वाली रणनीति को अच्छे से अपनाया है। हांगकांग के खिलाफ सूर्या जब बल्लेबाजी करने आए थे तब भारतीय टीम 13 ओवर में केवल 94 रन बना सकी थी। सूर्या ने आते ही आक्रमण अपने हाथ में लिया और भारत को 192 के स्कोर तक पहुंचाया। सूर्या ने 26 गेंदों में 68 रनों की नाबाद पारी खेली।

सूर्या की पारी में छह चौके और छह छक्के शामिल रहे थे। यह सूर्या की पारी का ही नतीजा था कि टॉप-3 की धीमी बल्लेबाजी के बावजूद भारतीय टीम इतने बड़े स्कोर तक पहुंच पाई थी। विराट कोहली ने भी इस मैच में अर्धशतक लगाया और उन्होंने 44 गेंदों में नाबाद 59 रनों की पारी खेली थी। भारत ने हांगकांग के खिलाफ 40 रनों से जीत हासिल करके सुपर-4 में जगह बनाई है।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...