युवराज सिंह के छह छक्के के रिकॉर्ड की बराबरी करने के सवाल को लेकर सूर्यकुमार यादव का मजेदार जवाब, देखें वीडियो 

हांगकांग के खिलाफ आखिरी ओवर में सूर्यकुमार ने लगाए थे चार छक्के
हांगकांग के खिलाफ आखिरी ओवर में सूर्यकुमार ने लगाए थे चार छक्के

भारतीय बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने बीती रात एशिया कप (Asia Cup) के मुकाबले में हांगकांग के खिलाफ धुआंधार बल्लेबाजी की। सूर्या ने भारतीय पारी के आखिरी ओवर में चार छक्के लगाए थे। उन्होंने पहली तीन गेंदों पर लगातार तीन छक्के लगाने के बाद बीच में एक गेंद डॉट खेली थी और फिर पांचवीं गेंद पर भी उन्होंने छक्का जड़ दिया था।

मैच समाप्त होने के बाद सूर्या और विराट कोहली ने आपस में बातचीत की थी जिसका वीडियो भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने सोशल मीडिया पर शेयर किया है। इस वीडियो में दोनों ने मैच को लेकर काफी बातचीत की जिसमें कोहली ने सूर्या से युवराज सिंह द्वारा लगाए गए एक ही ओवर में छह छक्कों के रिकॉर्ड को टार्गेट करने के बारे में भी पूछा था। इस पर सूर्या ने कहा,

मैं अपना बेस्ट करने की कोशिश कर रहा था, लेकिन युवी पा से आगे नहीं जाते हैं।

सूर्यकुमार ने खेली एक और धुआंधार पारी

सूर्यकुमार यादव फिलहाल भारतीय टीम में इकलौते ऐसे बल्लेबाज हैं जिसने पहली गेंद से आक्रमण वाली रणनीति को अच्छे से अपनाया है। हांगकांग के खिलाफ सूर्या जब बल्लेबाजी करने आए थे तब भारतीय टीम 13 ओवर में केवल 94 रन बना सकी थी। सूर्या ने आते ही आक्रमण अपने हाथ में लिया और भारत को 192 के स्कोर तक पहुंचाया। सूर्या ने 26 गेंदों में 68 रनों की नाबाद पारी खेली।

सूर्या की पारी में छह चौके और छह छक्के शामिल रहे थे। यह सूर्या की पारी का ही नतीजा था कि टॉप-3 की धीमी बल्लेबाजी के बावजूद भारतीय टीम इतने बड़े स्कोर तक पहुंच पाई थी। विराट कोहली ने भी इस मैच में अर्धशतक लगाया और उन्होंने 44 गेंदों में नाबाद 59 रनों की पारी खेली थी। भारत ने हांगकांग के खिलाफ 40 रनों से जीत हासिल करके सुपर-4 में जगह बनाई है।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar