Create

Suryakumar Yadav के लिए Gautam Gambhir का खास सुझाव, बल्लेबाज ने अपने पूर्व कप्तान को पीछे से लगाया गले, देखें वीडियो 

सूर्यकुमार को तीन नंबर पर खेलते देखना चाहते हैं गंभीर
सूर्यकुमार को तीन नंबर पर खेलते देखना चाहते हैं गंभीर
reaction-emoji
Neeraj Pandey

भारतीय बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) बेहतरीन फॉर्म में चल रहे हैं और टी20 इंटरनेशनल के अपने अब तक के करियर में उन्होंने लगातार प्रभावित किया है। भारतीय टी20 टीम में सूर्या की जगह पक्की हो चुकी है और वह मैच दर मैच अपना टैलेंट दिखा रहे हैं। हालांकि, सूर्या को भारतीय टीम में चार नंबर पर बल्लेबाजी करने का मौका मिलता है और कुछ मौकों पर तो उन्हें इससे भी नीचे भेजा जाता है।

कोलकाता नाइट राइडर्स में सूर्या को मौका देने वाले पूर्व भारतीय ओपनर गौतम गंभीर लगातार उनकी तारीफ करते रहते हैं। हांगकांग के खिलाफ एशिया कप के मैच के बाद गंभीर ने एक बार फिर सूर्या की जमकर तारीफ की और यह भी कह डाला कि उन्हें चार की बजाय तीन नंबर पर बल्लेबाजी का मौका मिलना चाहिए। गंभीर जब यह कह रहे थे तभी सूर्या पीछे से आए और उन्हें गले लगा लिया। गंभीर ने उनके सामने भी अपनी बात को दोहराया।

तीन नंबर पर खेलते हुए बेहतरीन रहा है सूर्यकुमार का प्रदर्शन

100 से अधिक इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) मुकाबले खेल चुके सूर्या ने सबसे अधिक 42 पारियां तीन नंबर पर ही खेली हैं। उन्होंने इस दौरान 31.62 की औसत के साथ 1170 रन बनाए हैं। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट भी 135 से अधिक का रहा है। उन्होंने तीन नंबर पर नौ अर्धशतक भी लगाए हैं। सूर्या काफी अच्छे बल्लेबाज हैं और वह IPL में ओपनिंग से लेकर आठ नंबर तक बल्लेबाजी कर चुके हैं।

भारतीय टीम में सूर्या को तीन नंबर पर बल्लेबाजी करने का मौका मिलना इसलिए बेहद कठिन है क्योंकि फिलहाल तीन नंबर विराट कोहली के हवाले है। कोहली लंबे समय से भारतीय टी20 टीम के लिए तीन नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए आ रहे हैं और जब तक वह टीम का हिस्सा रहेंगे तब तक किसी अन्य को तीन नंबर पर खेलने का मौका मिलना बेहद मुश्किल है।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...