Create

Rishabh Pant टीम के फर्स्ट च्वॉइस विकेटकीपर नहीं हैं, राहुल द्रविड़ ने कह दी बड़ी बात

England v India - 3rd Royal London Series One Day International
राहुल द्रविड़ ने ऋषभ पंत को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के हेड कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) ने पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले से ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को प्लेइंग इलेवन से बाहर करने के सवाल पर चौंकाने वाली प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि इस भारतीय टीम में कोई भी फर्स्ट च्वॉइस विकेटकीपर नहीं है और परिस्थितियों के हिसाब से ही फैसला लिया जाता है कि किसे खेलना है और किसे नहीं खेलना है।

दरअसल पाकिस्तान के खिलाफ ग्रुप स्टेज में हुए मुकाबले में ऋषभ पंत को प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किया गया था। उनकी जगह पर दिनेश कार्तिक को मौका दिया गया था। इस पर कई क्रिकेट एक्सपर्ट्स और फैंस ने हैरानी जताई थी।

हम परिस्थितियों के हिसाब से अपनी प्लेइंग इलेवन का चयन करते हैं - राहुल द्रविड़

वहीं पाकिस्तान के खिलाफ सुपर-4 में होने वाले मैच से पहले जब राहुल द्रविड़ से इस बारे में सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा,

टीम में कोई भी फर्स्ट च्वॉइस विकेटकीपर नहीं है। हम कंडीशंस और विरोधी टीम को ध्यान में रखते हुए अपनी प्लेइंग इलेवन बनाते हैं। हर एक कंडीशन के लिए कोई फर्स्ट च्वॉइस इलेवन नहीं है। उस दिन पाकिस्तान के खिलाफ हमें लगा कि दिनेश कार्तिक हमारे लिए सही विकल्प थे। हालांकि किसी को भी प्लेइंग इलेवन से बाहर बैठाना आसान नहीं होता है लेकिन हम अपनी बेस्ट इलेवन ही मैदान में उतारना चाहते हैं। हमारी टीम में ये कल्चर है कि हमारे पास बेस्ट 15 हैं और कोई भी खेल सकता है।

आपको बता दें कि भारत और पाकिस्तान के बीच ग्रुप स्टेज में हुए मुकाबले में भारतीय टीम ने जीत हासिल की थी। हालांकि उस मुकाबले में भी पाकिस्तानी गेंदबाजों ने भारतीय टीम को कड़ी टक्कर दी थी और जमकर मुकाबला किया था। अब सुपर-4 में दोनों टीमों के बीच मुकाबला खेला जाएगा। इसमें जीतने वाली टीम के फाइनल में जाने के आसार बढ़ जाएंगे।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment