मैं भारत के खिलाफ अपने पिता की तरह खेलना चाहूंगा, पाकिस्तान के खिलाड़ी का बयान

उस्मान कादिर ने भारत के खिलाफ मुकाबले को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया
उस्मान कादिर ने भारत के खिलाफ मुकाबले को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया

पाकिस्तान (Pakistan Cricket Team) के युवा लेग स्पिनर उस्मान कादिर (Usman Qadir) ने भारत के खिलाफ 28 अगस्त को एशिया कप (Asia Cup 2022) में होने वाले मुकाबले को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि वो भारत के खिलाफ अपने पिता अब्दुल कादिर जैसा प्रदर्शन करना चाहेंगे। उस्मान कादिर के मुताबिक उन्हें भारतीय टीम के खिलाफ खेलने का मौका मिल सकता है।

उस्मान कादिर पाकिस्तान के महान लेग स्पिनर अब्दुल कादिर के बेटे हैं। अब्दुल कादिर का सितंबर 2019 में कार्डियक अरेस्ट की वजह से निधन हो गया था। उन्होंने भारत के खिलाफ कई मैचों में बेहतरीन खेल दिखाया था। 1982 के कराची टेस्ट मैच में उन्होंने जबरदस्त प्रदर्शन कर टीम को जीत दिलाई थी।

मैं भी अपने पिता के नक्शे-कदम पर चलना चाहता हूं - उस्मान कादिर

उस्मान कादिर का कहना है कि वो भी अपने पिता की ही तरह भारत के खिलाफ बेहतर परफॉर्मेंस करना चाहते हैं। जियो न्यूज से बातचीत में उन्होंने कहा,

मेरे पिता ने पाकिस्तान के खिलाफ बेहतरीन प्रदर्शन किया था। मैं भी उनके नक्शे-कदम पर चलते हुए अच्छा प्रदर्शन करना चाहता हूं। अगर मुझे एशिया कप में भारत के खिलाफ खेलने का मौका मिला तो मैं उस मौके का फायदा उठाते हुए अच्छा करना चाहूंगा। अगर मुझे मौका मिले तो मैं मानसिक और शारीरिक रूप से तैयार हूं।

आपको बता दें कि भारत और पाकिस्तान के बीच 28 अगस्त को एशिया कप में मुकाबला खेला जाना है। एशिया कप में सबसे ज्यादा उत्साह इसी मैच के लिए है। जसप्रीत बुमराह चोट के कारण टीम इंडिया में शामिल नहीं हैं। दूसरी तरह पाकिस्तान की टीम में भी शाहीन अफरीदी नहीं हैं। वह भी चोट के कारण टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। ऐसे में दोनों टीमों को इन गेंदबाजों की कमी खलेगी।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment