Create

युजवेंद्र चहल की गेंद पर विराट कोहली ने खेला चौंकाने वाला शॉट, देखिए वीडियो 

India Training Session - DP World Asia Cup
India Training Session - DP World Asia Cup
Ankit

एशिया कप (Asia Cup) 2022 की शुरुआत आज दुबई में श्रीलंका और अफगानिस्तान के बीच होने वाले मुकाबले से हो जाएगी। वहीं भारतीय टीम पाकिस्तान के खिलाफ 28 अगस्त को अपना पहला मैच खेलेगी। एशिया कप के इतिहास की सबसे सफल टीम भारत इस समय आईसीसी क्रिकेट एकेडमी में अभ्यास कर रही है। इस बीच नेट्स के दौरान विराट कोहली (Virat Kohli) ने एक ऐसा शॉट खेला है, जिसकी काफी चर्चा हो रही है।

पिछले कुछ समय से खराब फॉर्म में चल रहे कोहली नेट्स पर जमकर बल्लेबाजी कर रहे हैं। इस बीच वह तरह-तरह के शॉट्स का भी अभ्यास कर रहे हैं। इस बीच कोहली ने युजवेंद्र चहल की गेंद पर रिवर्स स्वीप खेला है। कोहली का यह शॉट इसलिए भी चौंकाने वाला है क्योंकि पूर्व भारतीय कप्तान ज्यादातर क्रिकेटिंग शॉट खेलते हैं और सीधे बल्ले से ज्यादा से ज्यादा रन बनाते हैं। इस शॉट पर कोहली और चहल दोनों हंसने लगते हैं। वहीं अभ्यास कर रहे रविंद्र जडेजा भी खुद की हंसी नहीं रोक पाते हैं।

Reverse sweep from Kohli making everyone smile😀🏏 @imVkohli #ViratKohli𓃵 https://t.co/A40m4a2vDS

पाकिस्तान के खिलाफ यह उपलब्धि हासिल कर लेंगे कोहली

कोहली ने इंग्लैंड दौरे के बाद वेस्टइंडीज और जिम्बाब्वे दौरे से ब्रेक लिया था। वह अब एशिया कप में वापसी करने के लिए तैयार हैं। कोहली ने अब तक 99 टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं। पाकिस्तान के खिलाफ एशिया कप में होने वाला मैच उनके करियर का 100वां मैच होगा। वह 100 या अधिक टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में खेलने वाले 14वें क्रिकेटर बन जाएंगे।

इसके अलावा वह इस आंकड़े को छूने वाले सिर्फ दूसरे भारतीय बन जाएंगे। बता दें रोहित ने अब तक 132 टी-20 अंतरराष्ट्रीय खेले हैं, जो विश्व में सबसे अधिक हैं। कोहली तीनों प्रारूपों में कम से कम 100 मैच खेलने वाले पहले भारतीय बन जाएंगे। उन्होंने टी20 के अलावा अब तक 262 वनडे और 102 टेस्ट मैचों में भी भारत का प्रतिनिधित्व किया है।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...