Create

विराट कोहली ने जबरदस्त छक्के के साथ खत्म किया शतक का सूखा, देखें सेंचुरी वाले शॉट का वीडियो 

India v Afghanistan - DP World Asia Cup
India v Afghanistan - DP World Asia Cup
Prashant Kumar

एशिया कप (Asia Cup) 2022 में भारतीय फैंस को अफगानिस्तान के खिलाफ मैच से पहले इस बात का दुख था कि उनकी टीम फाइनल में नहीं पहुँच पाई लेकिन अंतिम मैच में उन्हें जरूर जश्न मनाने का मौका विराट कोहली (Virat Kohli) ने दिया। 2019 में अपनी आखिरी शतकीय पारी के बाद विराट कोहली ने अपने करियर का 71वां शतक (Virat 71st Century) जड़ दिया और लगभग तीन साल के सूखे को खत्म किया। उनके शतक का इन्तजार सभी को था लेकिन शायद किसी ने सोचा होगा कि यह टी20 प्रारूप में होगा, जिसमें उनके नाम एक भी शतक नहीं था।

रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में विराट कोहली को ओपन करने का मौका मिला और उन्होंने इसका पूरा फायदा उठाते हुए जबरदस्त बल्लेबाजी की और पहले अपना अर्धशतक पूरा किया और इसके बाद और भी आक्रामक अंदाज में खेलते हुए शतक जड़ दिया। उन्होंने तीन अंकों के आंकड़े के लिए 53 गेंदों का सामना किया। उन्होंने अफगानिस्तान के तेज गेंदबाज फरीद अहमद की गेंद पर जबरदस्त पुल शॉट खेलते हुए डीप मिडविकेट पर शानदार छक्का लगाकर अपना शतक पूरा किया।

आप भी देखिये विराट कोहली के छक्के से शतक पूरा करने का वीडियो:

King Kohli is back and back. He is bloody good. What a player. https://t.co/zoWS6Haiw9

शतक के बाद भी कोहली अंत तक डटे रहे और 61 गेंदों में 12 चौकों और छह छक्कों की मदद से नाबाद 122 रन की पारी खेली और भारत की तरफ से T20I में सबसे बड़ा व्यक्तिगत स्कोर भी बनाया। उनकी पारी की मदद से भारत ने 20 ओवर में 212/2 का स्कोर बनाया जो इस एशिया कप का सबसे बड़ा स्कोर भी है।

आपको बता दें कि एशिया कप 2022 के फाइनल की रेस से भारत पहले ही बाहर हो चुका है। लीग चरण में दोनों मैच जीतने के बाद भारत सुपर 4 में अपने शुरूआती दोनों मुकाबले हार गया। पहले मैच में उन्हें पाकिस्तान ने हराया, वहीं दूसरे मैच में श्रीलंका ने बाजी मारी। इसके बाद थोड़ी-बहुत उम्मीद जो थी वो पाकिस्तान ने अफगानिस्तान को हराकर खत्म कर दी।


Edited by Prashant Kumar

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...