विराट कोहली को लेकर बड़ी भविष्यवाणी, पूर्व दिग्गज ने कहा वह 100 शतक जड़ेंगे

India v Afghanistan - DP World Asia Cup
India v Afghanistan - DP World Asia Cup

विराट कोहली (Virat Kohli) ने एशिया कप (Asia Cup) में अफगानिस्तान (Afghanistan) के खिलाफ शतक जड़ते हुए ढाई साल के सूखे को समाप्त किया। इस बीच उनके शतक को लेकर कई तरह के बयान सामने आ रहे हैं। उनमें पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज शोएब अख्तर का नाम भी है। अख्तर ने विराट कोहली के शतक को लेकर बयान दिया है।

अपने यूट्यूब चैनल पर एक वीडियो अपलोड करते हुए अख्तर ने कहा कि कोहली को किसी ने नहीं कहा, बल्कि भगवान ने कहा कि आप 71वां शतक लगाओ। इसी तरह मैंने एक कॉल किया है कि वह 100 शतक बनाएंगे। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि वह कितने थक जाते हैं और कितनी हड्डियां टूटती है, कोहली को महान बनने के लिए 29 और शतक लगाने होंगे।

अख्तर ने कहा कि पहले पचास रन में वह कोहली की तरह नहीं दिखे लेकिन मुझे एहसास हुआ कि कोहली आ चुके हैं जब उन्होंने उस शतक तक पहुंचने के लिए अपने अगले पचास रन बनाए। वह अपनी मर्जी से रन बना रहे थे और अविश्वसनीय शॉट खेल रहे थे।

गौरतलब है कि विराट कोहली ने शतक जड़ने के बाद कई बातों का जिक्र भी किया। उन्होंने अपने मुश्किल समय में साथ देने के लिए पत्नी अनुष्का शर्मा को क्रेडिट दिया। इसके अलावा उन्होंने यह भी कहा कि मैंने अपने पुराने वीडियो निकालकर देखे और इससे मुझे काफी मदद मिली।

अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में विराट कोहली ने नाबाद 122 रन बनाए। भारत के लिए टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में यह सबसे बड़ा स्कोर है। कोहली का सबसे छोटे प्रारूप में यह पहला शतक था। टीम इंडिया ने 2 विकेट पर 212 रनों का बड़ा स्कोर हासिल किया। इसके बाद अफगानिस्तान की टीम 8 विकेट पर 111 रन बना पाई। विराट कोहली को धाकड़ शतक के लिए प्लेयर ऑफ़ द मैच चुना गया।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma