Create

Asia Cup 2022  : श्रीलंका के खिलाफ भारत की प्लेइंग XI में होगा बदलाव, वापसी करने वाले खिलाड़ी को लेकर वीरेंदर सहवाग का बयान

Pakistan v India - DP World Asia Cup
Pakistan v India - DP World Asia Cup

वीरेंदर सहवाग (Virender Sehwag) का मानना है कि भारतीय टीम को एशिया कप (Asia Cup) 2022 के सुपर 4 में अपने दूसरे मुकाबले में श्रीलंका के खिलाफ दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) को वापस शामिल करने पर विचार करना चाहिए। कार्तिक को पाकिस्तान और हांगकांग के खिलाफ मौका मिला था लेकिन सुपर 4 के पहले मैच में उनकी जगह ऋषभ पंत को बरकरार रखा गया था, जो एक गलत फैसला साबित हुआ।

दिनेश कार्तिक ने आईपीएल 2022 में बतौर फिनिशर धमाकेदार खेल के दम पर तीन साल बाद भारतीय टीम में वापसी की थी। भारत के लिए भी उन्होंने कुछ प्रभावशाली पारियां खेली हैं। पिछले मैच में उनकी गैरमौजूदगी में फिनिशर की कमी साफ़ तौर पर महसूस हुई।

क्रिकबज पर सहवाग ने कहा कि कम से कम टी20 वर्ल्ड कप 2022 तक कार्तिक को खेलना चाहिए। उन्होंने कहा,

मुझे लगता है कि एक बदलाव होगा, वे एक फिनिशर ला सकते हैं। अगर आपने 37 साल की उम्र में दिनेश कार्तिक को चुना है और उन्हें फिनिशर का काम दिया है, तो उन्हें वर्ल्ड कप तक खेलना चाहिए। अब अगर टीम को लेफ्ट-राइट कॉम्बिनेशन या कुछ और देखना है तो उन्हें कुछ और विकल्प तलाशने होंगे। इशान किशन वहां मौजूद हैं, जरूरत पड़ने पर उन्हें अंदर लाएं।

मैं भारत के पहली पसंद के बल्लेबाजी क्रम को देखन चाहूंगा - वीरेंदर सहवाग

टी20 वर्ल्ड कप नजदीक आ रहा है और कुछ टीमों ने अपने स्क्वाड का भी ऐलान कर दिया है। इस बीच वीरेंदर सहवाग भी चाहते हैं कि भारत अपनी मुख्य टीम खिलाये। हालाँकि उन्होंने स्वीकार किया कि कुछ गेंदबाज चोटिल हैं लेकिन यह भी कहा कि बल्लेबाजी में सभी विकल्प उपलब्ध हैं और वो देखना चाहेंगे कि भारत के टॉप 6 में कौन-कौन है। उन्होंने कहा,

अगर वर्ल्ड कप के लिए उनके दिमाग में प्लेइंग इलेवन है, तो मैं उसे देखना चाहता हूं। कुछ गेंदबाज ऐसे भी हैं जो चोटिल हो गए हैं, लेकिन बल्लेबाजी बरकरार है। मैं देखना चाहता हूं कि टॉप छह बल्लेबाज कौन हैं। उन्हें पहचानें और वर्ल्ड कप तक लगातार मौके दें।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment