Create

"भारत-पाकिस्तान को 2 साल में एक बार खेलना चाहिए," पूर्व दिग्गज का बयान

India v Pakistan - ICC Men
India v Pakistan - ICC Men's T20 World Cup 2021
reaction-emoji
निरंजन

भारत (India) और पाकिस्तान (Pakistan) के बीच द्विपक्षीय सीरीज देखने को नहीं मिलती लेकिन आईसीसी और एशिया के इवेंट्स में दोनों टीमें खेलती हैं। एशिया कप 2022 में भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबले के बीच पूर्व खिलाड़ी वकार यूनिस की तरफ से बयान आया है। उन्होंने कहा कि दोनों टीमों के बीच दो साल में एक बार द्विपक्षीय सीरीज खेली जानी चाहिए।

वन क्रिकेट में वकार ने कहा कि मैं यह नहीं कह रहा हूं कि भारत और पाकिस्तान को एक-दूसरे से खेलते रहना चाहिए, इससे प्रतिद्वंद्विता का आकर्षण खत्म हो जाएगा। लेकिन दोनों टीमों को द्विपक्षीय मैच खेलने होंगे। मुझे नहीं लगता कि एशेज दुनिया की सबसे बड़ी प्रतिद्वंद्विता है। मुझे नहीं लगता कि इंग्लैंड में श्रृंखला शीर्ष पर है। जब भारत और पाकिस्तान खेलते हैं तो इससे बेहतर क्रिकेट कोई नहीं हो सकता। इसलिए मुझे लगता है कि साल या दो साल में एक बार दोनों टीमों को द्विपक्षीय सीरीज खेलनी चाहिए।

गौरतलब है कि भारत और पाकिस्तान के बीच द्विपक्षीय सीरीज काफी समय से नहीं हो रही। पाकिस्तान प्रायोजित आतंकवादी घटनाओं के बीच ऐसा हुआ है। ऐसे में दोनों टीमें बड़े इवेंट्स में कभी-कभी खेलती हैं। पिछली बार भारत और पाकिस्तान के बीच टी20 वर्ल्ड कप में मैच हुआ था जो दुबई में खेला गया था। पाकिस्तान की टीम ने इस मैच में जीत हासिल की थी। इस बार एशिया कप में दोनों टीमों के बीच दुबई में मुकाबला हो रहा है।

#TeamIndia have arrived at Dubai International Cricket Stadium for #INDvPAK #AsiaCup2022 https://t.co/HulEswjtpA

एशिया कप में भारत और पाकिस्तान दोनों टीमों के पास ही अपने दिग्गज गेंदबाज नहीं हैं। पाकिस्तान से शाहीन अफरीदी चोट के कारण बाहर हैं और भारत से जसप्रीत बुमराह चोट के कारण बाहर हैं। ऐसे में कहा जा सकता है कि दोनों टीमों में मुख्य तेज गेंदबाज नहीं है। देखना होगा कि इस मुकाबले में भारत और पाकिस्तान की तरफ से किस तरह की रणनीति देखने को मिलती है।


Edited by निरंजन
reaction-emoji

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...