Create

प्लेयर ऑफ द मैच बनने के बावजूद वसीम अकरम ने पाकिस्तानी बल्लेबाज को लगाई लताड़, कहा इस तरह से नहीं होती है बल्लेबाजी

Nitesh
Pakistan v India - DP World Asia Cup
Pakistan v India - DP World Asia Cup

पाकिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान (Mohammad Rizwan) ने हांगकांग के खिलाफ मुकाबले में बड़ी पारी खेली और उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। हालांकि इसके बावजूद पूर्व तेज गेंदबाज वसीम अकरम (Wasim Akram) उनसे खुश नहीं हैं। उन्होंने कहा कि मोहम्मद रिजवान को अटैकिंग बल्लेबाजी करनी चाहिए थी क्योंकि पाकिस्तान के पास विकेट बचे हुए थे।

मोहम्मद रिजवान ने हांगकांग के खिलाफ मैच में 57 गेंद पर 6 चौके और 1 छक्के की मदद से 78 रनों की शानदार पारी खेली। वो नाबाद लौटे और बाद में उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट लगभग 137 का रहा।

मोहम्मद रिजवान को आक्रामक बल्लेबाजी करनी चाहिए थी - वसीम अकरम

हालांकि मोहम्मद रिजवान की बल्लेबाजी से वसीम अकरम खुश नहीं हैं। मैच के बाद स्टार स्पोर्ट्स पर बातचीत के दौरान उन्होंने कहा 'मोहम्मद रिजवान का नॉट आउट जाना मुझे अच्छा नहीं लगा। अगर आप थक गए हैं तो फिर कुछ बाउंड्री लगाने की कोशिश कीजिए और आउट हो जाइए। नए खिलाड़ी को क्रीज पर आने का मौका दीजिए। आपके पास कई प्लेयर मौजूद थे। जब आपके पास इतनी लंबी बल्लेबाजी है तो फिर 57 गेंद पर 75 या 78 रन बनाकर नाबाद लौटने का क्या मतलब है। मुझे उनका ये एप्रोच बिल्कुल भी पसंद नहीं आया।'

पाकिस्तान ने शुक्रवार को हुए मुकाबले में हांगकांग को 155 रनों के विशाल अंतर से हरा दिया। पहले खेलते हुए पाकिस्तानी टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में 2 विकेट के नुकसान पर 193 रन बनाए। जवाब में हांगकांग की टीम महज 38 रनों पर ही ढेर हो गई और उन्हें बुरी तरह से हार का सामना करना पड़ा। मोहम्मद रिजवान को उनके शानदार प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। रिजवान ने भारत के खिलाफ पहले मैच में भी अच्छी बल्लेबाजी की थी। अब देखने वाली बात होगी कि इस बार उनकी बल्लेबाजी कैसी रहती है।

Quick Links

Edited by Nitesh
Be the first one to comment