Create

जब मैंने मोहम्मद रिजवान की आलोचना की थी तो पाकिस्तान के लोग मेरे ऊपर भड़क गए थे, अब नतीजा सबके सामने है - वसीम अकरम

Pakistan v Sri Lanka - Final DP World Asia Cup
Pakistan v Sri Lanka - Final DP World Asia Cup
सावन गुप्ता

पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज गेंदबाज वसीम अकरम (Wasim Akram) ने विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान (Mohammed Rizwan) के धीमी पारी की आलोचना की है। वसीम अकरम ने कहा कि रिजवान ने हांगकांग के खिलाफ मैच में भी यही एप्रोच अपनाया था और जब मैंने उनकी इसके लिए आलोचना की थी तो पाकिस्तानी फैंस मेरे ऊपर भड़क गए थे कि मैं रिजवान को सपोर्ट नहीं कर रहा। अब नतीजा सबके सामने है।

दरअसल श्रीलंका के खिलाफ बड़े टार्गेट का पीछा करते हुए मोहम्मद रिजवान धुआंधार बल्लेबाजी नहीं कर पाए। रिज़वान ने 49 गेंदों में 55 रन की पारी खेली। उनका स्ट्राइक रेट लगभग 112 से थोड़ा अधिक रहा। उन्होंने जब तेजी से रन बनाने का प्रयास किया तो आउट हो गए और इससे टीम पर दबाव और भी बढ़ गया।

रिजवान की आलोचना करने पर मुझे भला-बुरा कहा गया - वसीम अकरम

वसीम अकरम ने रिजवान के धीमी बल्लेबाजी की आलोचना की है। मैच के बाद स्टार स्पोर्ट्स पर बातचीत के दौरान उन्होंने कहा,

मैंने टूर्नामेंट की शुरूआत में कहा था कि ओपनर्स इस तरह के मैचों में फंस सकते हैं। आज यही हुआ। रिजवान ने हांगकांग के खिलाफ भी ऐसी ही बल्लेबाजी की थी। तब मैंने उनकी आलोचना की थी लेकिन लोग मेरे ऊपर ही गुस्सा हो गए थे। सोशल मीडिया पर पाकिस्तान के लोगों ने कहा कि मैं रिजवान को सपोर्ट नहीं करता हूं। अगर आप मेरी राय चाहते हैं तो फिर मैं आपको सीधा और सही सलाह दूंगा। मैं वो इंसान नहीं हूं जो झूठ बोलूंगा। मेरे लिए सफेद-सफेद है और ब्लैक-ब्लैक है।

आपको बता दें कि मोहम्मद रिजवान ने एशिया कप में सबसे ज्यादा रन बनाए लेकिन अक्सर धीमी बल्लेबाजी के लिए उनकी काफी आलोचना हुई। कई मैचों में वो ज्यादा स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी नहीं कर पाए और इसी वजह से अब फैंस उन्हें जमकर निशाना बना रहे हैं।


Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...