Create

"शाहीन अफरीदी की गैरमौजूदगी में पाकिस्तान के गेंदबाजी आक्रमण में कोई विविधता नहीं है" - दिग्गज का चौंकाने वाला बयान 

शाहीन अफरीदी चोट की वजह से एशिया कप का हिस्सा नहीं हैं
शाहीन अफरीदी चोट की वजह से एशिया कप का हिस्सा नहीं हैं

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी (Shaheen Afridi) का एशिया कप (Asia Cup) 2022 से बाहर होना टीम के लिए एक बड़ा झटका है। तेज गेंदबाज के बाहर होने को लेकर पाकिस्तान के दिग्गजों की प्रतिक्रियाओं का दौर लगातार जारी है। इस बीच पूर्व पाकिस्तानी तेज गेंदबाज वसीम अकरम (Wasim Akram) की भी प्रतिक्रिया आई है, जिन्होंने अफरीदी के बाहर होने को टीम के लिए एक बड़ा झटका बताया है।

शाहीन अफरीदी को श्रीलंका दौरे के दौरान घुटने में चोट लगी थी। उम्मीद थी कि वह एशिया कप के लिए फिट हो जाएंगे लेकिन ऐसा नहीं हुआ। वह 27 अगस्त से शुरू होने वाले टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। उनकी जगह युवा तेज गेंदबाज मोहम्मद हसनैन को रिप्लेसमेंट के रूप में शामिल किया गया है।

सभी तेज गेंदबाज दाएं हाथ के होने के कारण विविधता नहीं है - वसीम अकरम

वसीम अकरम के मुताबिक शाहीन अफरीदी की गैरमौजूदगी से पाकिस्तानी गेंदबाजी आक्रमण में विविधता की कमी है क्योंकि उनके पास कोई भी बाएं हाथ का तेज गेंदबाज मौजूद नहीं है। स्टार स्पोर्ट्स द्वारा आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में अकरम ने अफरीदी को लेकर कहा,

शाहीन अफरीदी की बहुत कमी खलेगी। वह नई गेंद की वजह से अहम हैं। इस प्रारूप में, अगर आपको शुरुआती विकेट लेकर विपक्ष को रोकना है और वह यही करते हैं। वह सभी प्रारूपों में स्टंप पर अटैक करते हैं। जब उन्होंने ब्रेक नहीं लिया तो आलोचना हुई लेकिन वह केवल 22 वर्ष के हैं। उनके घुटने में चोट लगी है जिसे ठीक होने में समय लगता है और आपको हमेशा डर रहता है कि यह वापस न आ जाए। वह दुनिया के टॉप तीन गेंदबाजों में से एक हैं तो पाकिस्तान के लिए एक बड़ा झटका है। गेंदबाजी विभाग में अभी भी गति है लेकिन कोई विवधता नहीं है (शाहीन के बाएं हाथ की गति की अनुपस्थिति में)। वे सभी दाएं हाथ के हैं।

पाकिस्तान के लिए पेस अटैक में मोहम्मद हसनैन, नसीम शाह, शाहनवाज दहानी, मोहम्मद वसीम जूनियर और हरिस रउफ जैसे गेंदबाज शामिल हैं। देखना होगा कि शाहीन अफरीदी की गैरमौजूदगी में तेज गेंदबाजी आक्रमण का प्रदर्शन कैसा रहेगा।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment