Create

अगर अफगानिस्तान के बल्लेबाज चल गए तो वो किसी भी टीम को हरा सकते हैं, एशिया कप से पहले आया बड़ा बयान

New Zealand v Afghanistan - ICC Men
New Zealand v Afghanistan - ICC Men's T20 World Cup 2021
सावन गुप्ता

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के पूर्व सलामी बल्लेबाज वसीम जाफर (Wasim Jaffer) ने एशिया कप (Asia Cup 2022) के आगाज से पहले अफगानिस्तान टीम को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि अफगानिस्तान को बिल्कुल भी हल्के में नहीं लिया जा सकता है। अगर उनके बल्लेबाज चल गए तो फिर वे बड़ी से बड़ी टीम को भी हरा सकते हैं।

एशिया कप में पहला मुकाबला अफगानिस्तान और श्रीलंका के बीच शनिवार (27 अगस्त) को खेला जाना है। अफगानिस्तान को ग्रुप बी में रखा गया है। इस ग्रुप में बांग्लादेश और श्रीलंका भी शामिल है। ऐसे में उनके लिए अगले दौर में जगह बनाना आसान नहीं होने वाला है। पिछली बार अफगानिस्तान का परफॉर्मेंस एशिया कप में काफी अच्छा रहा था।

अफगानिस्तान के बल्लेबाजों पर काफी कुछ निर्भर करेगा - वसीम जाफर

वसीम जाफर के मुताबिक अफगानिस्तान के पास स्पिन और तेज गेंदबाज काफी अच्छे हैं। उन्हें केवल अपनी बल्लेबाजी पर ध्यान देना होगा। अगर उनके बल्लेबाजों ने साथ दिया तो फिर वे किसी भी टीम को अपसेट कर सकते हैं। ईएसपीएन क्रिकइन्फो पर बातचीत के दौरान उन्होंने कहा,

हमें पता है कि अफगानिस्तान के पास तीन बेहतरीन स्पिनर हैं और उनके तेज गेंदबाज भी बुरे नहीं हैं। मेरे हिसाब से नवीन उल हक को काफी कम करके आंका गया है और उन्होंने लीग क्रिकेट में काफी अच्छा प्रदर्शन किया है। अगर अफगानिस्तान के बल्लेबाज चल गए तो वो किसी भी टीम को अपसेट कर सकते हैं। अगर बल्लेबाजों ने अच्छा स्कोर बना दिया तो गेंदबाजों के पास उसे डिफेंड करने की क्षमता है।

वसीम जाफर ने राशिद खान के फॉर्म को लेकर भी प्रतिक्रिया दी और कहा कि अफगानिस्तान टीम की सफलता इस बात पर भी काफी निर्भर करती है कि राशिद खान का प्रदर्शन कैसा रहता है।

आपको बता दें कि राशिद खान हाल ही में द हंड्रेड टूर्नामेंट खेल कर आये हैं। श्रीलंका के खिलाफ मैच से पहले उन्होंने नेट्स में लंबे-लंबे छक्के लगाने की प्रैक्टिस की।


Edited by सावन गुप्ता

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...