खराब प्रदर्शन करने वाले केएल राहुल को ड्रॉप किये जाने को लेकर आया बड़ा बयान

केएल राहुल का प्रदर्शन सवालों के घेरे में है
केएल राहुल का प्रदर्शन सवालों के घेरे में है

पूर्व भारतीय खिलाड़ी और क्रिकेट एक्सपर्ट वसीम जाफर (Wasim Jaffer) का मानना है कि हांगकांग के खिलाफ भारत अपनी प्लेइंग XI में कोई भी बदलाव नहीं करेगा। उन्होंने खराब फॉर्म में चल रहे केएल राहुल (KL Rahul) को भी शामिल किये जाने का समर्थन किया है। भारतीय टीम और हांगकांग की टीम के बीच आज दुबई में मुकाबला खेला जाना है।

केएल राहुल ने ज़िम्बाब्वे दौरे पर वापसी की थी। सीरीज में उनका प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा था। तीन वनडे मैचों में 30 रन के सर्वाधिक स्कोर के साथ उन्होंने महज 31 रन बनाये थे। वहीं पाकिस्तान के खिलाफ एशिया कप में वह गोल्डन डक पर आउट हो गए थे।

भारत के पास बेंच में ऋषभ पंत और दीपक हूडा जैसे खिलाड़ी बेंच पर हैं। इसके बावजूद वसीम जाफर ने राहुल का समर्थन किया है और कहा कि रोहित हर खिलाड़ी को पर्याप्त मौके देते हैं। ईएसपीएन क्रिकइंफो से बात करते उन्होंने कहा,

यह टीम जिस तरह से काम करती है, हम पिछले एक साल से देख रहे हैं कि भारतीय टीम हर खिलाड़ी को पर्याप्त मौके देती है। मुझे व्यक्तिगत रूप से नहीं लगता कि हम कोई बदलाव देखेंगे। आप उस टीम का समर्थन करेंगे जो आपने बड़ी टीम के खिलाफ खिलाई थी। मुझे नहीं लगता कि एक या दो असफलताओं से वे केएल राहुल को बाहर कर देंगे या कोई बदलाव करेंगे जब तक कि कोई चोट का मुद्दा न हो।

इसके अलावा वसीम जाफर ने प्लेइंग XI में रवि बिश्नोई को आवेश खान की जगह शामिल करने की बात कही लेकिन उन्हें नहीं लगता कि कोई बदलाव होगा। पूर्व ओपनर ने कहा,

विकेट में गति और उछाल है इसलिए शायद आवेश भी अपनी जगह बरकरार रखेंगे, हालांकि मैं रवि बिश्नोई को शामिल करने के लिए थोड़ा ललचा रहा हूं।

देखना होगा कि हांगकांग के खिलाफ भारत किस कॉम्बिनेशन के साथ आता है। यह मुकाबला जीत दर्ज करते ही भारतीय टीम एशिया कप के सुपर 4 में पहुँचने वाली दूसरी टीम बन जाएगी।

Quick Links