Asia Cup 2022 : पूर्व खिलाड़ी ने भारतीय टीम को बताया भाग्यशाली, जडेजा की रिप्लेसमेंट को लेकर दी प्रतिक्रिया 

अक्षर पटेल को चोटिल रविंद्र जडेजा की जगह शामिल किया गया है
अक्षर पटेल को चोटिल रविंद्र जडेजा की जगह शामिल किया गया है

एशिया कप (Asia Cup) 2022 से रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) के बाहर होने और अक्षर पटेल (Axar Patel) के चुने जाने को लेकर पूर्व भारतीय ओपनर वसीम जाफर (Wasim Jaffer) ने टीम को भाग्यशाली बताया है। जाफर ने यह बात एक आदर्श रिप्लेसमेंट के कारण होने के कारण कही है। दरअसल रविंद्र जडेजा बाएं हाथ के बल्लेबाज हैं और स्पिन गेंदबाजी भी उसी हाथ से करते हैं, यही सारी खूबियां अक्षर पटेल भी टीम में लाते हैं। अक्षर पहले मुख्य टीम का हिस्सा नहीं थे और उन्हें रिज़र्व खिलाड़ियों की लिस्ट में चुना गया था।

रविंद्र जडेजा के घुटने की चोट लम्बे समय से परेशानी का सबब है और एक बार फिर उन्हें इस चोट की वजह से अहम टूर्नामेंट के बीच से बाहर होना पड़ा है।

ईएसपीएन क्रिकइंफो पर जाफर ने जडेजा की इंजरी को चिंता का विषय बताया। उन्होंने कहा,

मुझे लगता है कि यह चिंता का विषय होगा, इसमें कोई संदेह नहीं है। उन्होंने इन दो मैचों में अपनी भूमिका निभाई, खासकर पाकिस्तान के खिलाफ। जिस तरह से वह चौथे नंबर पर आए और उन्होंने अंत तक बल्लेबाजी की। उन्होंने उस मैच में भारत की जीत में अहम भूमिका निभाई थी। और जाहिर है, उन्होंने हांगकांग के खिलाफ अच्छी गेंदबाजी की।
वह तीनों प्रारूपों में खेलने वाले खिलाड़ियों में से एक हैं। वह ऐसे खिलाड़ी हैं जो टेस्ट, वनडे और टी20 खेलते हैं तो चोटिल होना तय है। वह युवा नहीं हो रहे हैं। लेकिन हां, जिस आवृत्ति के साथ वह पिछली कुछ बार चोटिल हुए हैं। यही चिंता का कारण है।

अक्षर पटेल की वजह से भारत को जडेजा की बल्लेबाजी की कमी नहीं खलेगी - वसीम जाफर

हालांकि, पूर्व क्रिकेटर ने कहा कि भारत भाग्यशाली है कि जडेजा के लिए अक्षर के रूप में एक अच्छा रिप्लेसमेंट है। जाफर ने वेस्टइंडीज में 28 वर्षीय ऑलराउंडर के प्रयासों की भी प्रशंसा की और कहा कि भारत जडेजा की बल्लेबाजी को नहीं मिस करेगा। उन्होंने कहा,

लेकिन यह कहते हुए कि, भारत बहुत भाग्यशाली है कि अक्षर पटेल के रूप में एक जैसा रिप्लेसमेंट है। जिस तरह से उन्होंने वेस्टइंडीज में बल्लेबाजी की और जिस तरह से उन्होंने कुछ महत्वपूर्ण पारियां खेलीं। भारत रविंद्र जडेजा की बल्लेबाजी को नहीं मिस करेगा। हम पावरप्ले में अक्षर को गेंदबाजी करते हुए देख सकते हैं, जो उन्होंने दिल्ली कैपिटल्स के लिए पहले किया है। खासकर दाएं हाथ के बल्लेबाजों को गेंदबाजी करते हुए वह बहुत अच्छे गेंदबाज हैं। भले ही भारत को रविंद्र जडेजा की कमी खलेगी, लेकिन यह कहना होगा कि अक्षर पटेल खराब रिप्लेसमेंट नहीं हैं।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar