Create

जब शोएब अख्तर से हुई 'लड़ाई' के बाद हरभजन सिंह ने छक्का लगाकर भारत को दिलाई थी जीत

हरभजन सिंह और शोएब अख्‍तर के बीच 2010 एशिया कप में जोरदार विवाद हुआ था
हरभजन सिंह और शोएब अख्‍तर के बीच 2010 एशिया कप में जोरदार विवाद हुआ था

भारत (India Cricket team) और चिर-प्रतिद्वंद्वी पाकिस्‍तान (Pakistan Cricket team) के बीच रविवार को एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) का हाई वोल्‍टेज मुकाबला दुबई इंटरनेशनल स्‍टेडियम में खेला जाएगा। दोनों ही टीमें काफी मजबूत है और फैंस को उम्‍मीद है कि कांटे की टक्‍कर का मुकाबला देखने को मिलेगा। वैसे भी भारत और पाकिस्‍तान के बीच मुकाबला हो तो रोमांच का कोई ठिकाना नहीं होता है। फैंस का अपनी भावनाओं पर नियंत्रण रख पाना मुश्किल हो जाता है और कई बार तो खिलाड़‍ियों पर भी इसका असर साफ देखने को मिला है।

भारत और पाकिस्‍तान के खिलाड़‍ियों पर भी मुकाबले का दबाव बहुत होता है और ऐसे में कई मौकों पर देखने को मिला जब दोनों टीमों के खिलाड़ी आपस में भिड़े हो। भारत-पाकिस्‍तान के खिलाड़‍ियों के बीच जमकर विवाद हुआ और उन्‍होंने एक-दूसरे पर जमकर छींटाकशी की। आज हम आपको ऐसा ही एक किस्‍सा बताने जा रहे हैं जब दो दिग्‍गजों के बीच खूब विवाद हुआ और इस मैच में रोमांच की हदें पार हो गईं। भारत और पाकिस्‍तान के बीच एशिया कप में संभवत: इस मुकाबले को सबसे रोमांचकारी माना जा सकता है।

भारत और पाकिस्‍तान के बीच एशिया कप में 19 जून 2010 को दांबुला में यह मुकाबला खेला गया। पाकिस्‍तान ने मैच में पहले बल्‍लेबाजी की और पूरी टीम 49.3 ओवर में 267 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। लक्ष्‍य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की राह आसान नहीं रही। गौतम गंभीर (83) ने भारतीय पारी को संभाल रखा था, लेकिन दूसरे छोर से उन्‍हें समर्थन नहीं मिल रहा था।

इस दौरान गंभीर की पाक खिलाड़‍ियों से जमकर बहस हुई। गंभीर और विकेटकीपर कामरान अकमल ने ड्रिंक्‍स ब्रेक के दौरान आपस में सिर टकरा लिए थे। दोनों के बीच काफी गहमा-गहमी हुई थी।

गंभीर को सईद अजमल ने बोल्‍ड किया। फिर कप्‍तान एमएस धोनी (56), रोहित शर्मा (22) और सुरेश रैना (34) आउट हो गए। भारत के लिए जीतना मुश्किल लग रहा था। तब क्रीज पर हरभजन सिंह ने मोर्चा संभाला।

हरभजन सिंह ने शोएब अख्‍तर की गेंद पर छक्‍का जमाया और तभी दोनों दिग्‍गजों के बीच बहस शुरू हो गई। हरभजन और शोएब ने एक-दूसरे पर बुरे शब्‍दों की बौछार की। खिलाड़‍ियों को बीच-बचाव कराकर मैच पुन: शुरू कराया गया।

One of the most thrilling #INDvsPAK game in Asia Cup history. How many of you remember this match? @harbhajan_singh https://t.co/6oQfCGMLjb

हरभजन सिंह और शोएब अख्‍तर दोनों के ही मन में उस घटना को लेकर रोष था। भारत को जीत के लिए दो गेंदों पर तीन रनों की जरूरत थी और मैच किसी भी तरफ जा सकता था। भज्‍जी ने तब आमिर की गेंद पर छक्का जमाकर भारत को जीत दिला दी थी।

हरभजन सिंह ने जीत का जोरदार जश्‍न मनाया और शोएब अख्‍तर की तरफ देखकर चिल्‍लाने लगे। जवाब में अख्‍तर ने हाथ से हरभजन को बाहर जाने का इशारा किया। भारत और पाकिस्‍तान के बीच यह सबसे रोमांचक मुकाबलों में से एक है।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment