Create

पाकिस्तान की टीम इस मामले में भारत से कमजोर है, यूनिस खान ने बड़ी कमी की तरफ इशारा किया

Pakistan v Australia - ICC Men
Pakistan v Australia - ICC Men's T20 World Cup Semi-Final 2021
Nitesh

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान यूनिस खान (Younis Khan) ने एशिया कप (Asia Cup) में भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबले से पहले पाकिस्तानी टीम की बड़ी कमजोरी की तरफ इशारा किया है। उन्होंने कहा है कि पाकिस्तान का टॉप ऑर्डर तो मजबूत है लेकिन मिडिल और लोअर ऑर्डर भारत के मुकाबले कमजोर है।

एशिया कप में भारत और पाकिस्तान के बीच 28 अगस्त को मुकाबला खेला जाएगा। दोनों ही टीमें अपनी-अपनी तैयारियों में जुटी हुई हैं। वहीं यूनिस खान का मानना है कि मैच फिनिश करने के मामले में पाकिस्तानी टीम भारत से कमजोर है।

भारत के पास बेहतरीन मैच फिनिशर और हिटर हैं - यूनिस खान

उन्होंने द टेलीग्राफ के साथ इंटरव्यू में कहा 'अगर हम लोअर ऑर्डर बैटिंग के बारे में बात करें और दोनों टीमों के फिनिश करने की क्षमता को देखें तो मेरे हिसाब से भारत के पास एडवांटेज है। पाकिस्तान का टॉप ऑर्डर काफी सॉलिड है लेकिन लोअर ऑर्डर में भारत के मुकाबले कुछ ही फिनिशर और हार्ड हिटर्स हैं।'

वहीं यूनिस खान ने भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के चोटिल होने की वजह से बाहर होने को लेकर भी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा 'बुमराह के बाहर होने से पाकिस्तान को फायदा हो या ना हो लेकिन भारतीय टीम पर उसका असर जरूर पड़ेगा। उनको अपने एक मैच विनर की कमी खलेगी।'

एशिया कप की अगर बात करें तो 1984 में शुरू हुए इस टूर्नामेंट के अब तक 14 संस्करण खेले जा चुके हैं जिसमें भारतीय टीम सबसे ज्यादा 7 बार इस खिताब को अपने नाम कर चुकी है। अब तक पांच भारतीय कप्तानों के नेतृत्व में भारतीय टीम एशिया कप को जीतने में सफल रही है। इनमें मोहम्मद अजहरुद्दीन और एमएस धोनी ने दो-दो बार भारतीय टीम को चैंपियन बनाया है। वहीं मौजूदा कप्तान रोहित शर्मा ने भी अपनी कप्तानी में पिछली बार टीम को टाइटल जिताया था।


Edited by Nitesh

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...