Asia Cup 2023 : रविंद्र जडेजा का बल्ला नहीं चलना भारत के लिए चिंता का विषय, दिग्गज खिलाड़ी ने कही बड़ी बात

Sri Lanka Asia Cup Cricket
रविंद्र जडेजा का बल्ले से प्रदर्शन खराब रहा है

एशिया कप 2023 (Asia Cup 2023) के फाइनल में भारतीय टीम पहले ही पहुंच चुकी है। हालांकि इस टूर्नामेंट के आखिरी सुपर-4 के मुकाबले में शुक्रवार को टीम इंडिया को बांग्लादेश के हाथों हार का सामना करना पड़ा। फाइनल से पहले भारतीय टीम को मिली इस हार ने कई सवाल खड़े कर दिए हैं। इसी बीच भारतीय टीम के दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने कहा कि वनडे क्रिकेट में रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) का बल्ले से रन नहीं बनाना टीम इंडिया के लिए चिंता का विषय बनते जा रहा है।

दिनेश कार्तिक ने जडेजा के फॉर्म पर कही बड़ी बात

भारत के दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने क्रिकबज से बात करते हुए कहा,

रविंद्र जडेजा पिछले कुछ समय में टेस्ट क्रिकेट मे बल्ले से शानदार, भरोसेमंद और प्रभावशाली रहे हैं लेकिन लिमिटेड ओवर्स फॉर्मेट में वह बल्लेबाजी में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं। वह भारतीय टीम का महत्वपूर्ण हिस्सा हैं। जब भी उन्होंने भारत के लिए अच्छा किया है जैसे 2013 आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी और कोई अन्य टूर्नामेंट, उसमें भारतीय टीम का प्रदर्शन शानदार रहा है। वह महत्पूर्ण खिलाड़ी रहे हैं और उन्हें बल्ले से आगे बढ़ने की जरूरत है। गेंद के साथ उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया है लेकिन अगर वह बल्ले से रन नहीं बना पा रहे हैं तो यह टीम इंडिया के लिए चिंता की बात है।

एशिया कप में भी रविंद्र जडेजा का बल्ला शांत रहा है। उन्होंने इस टूर्नामेंट में अब तक खेली 3 पारियों में सिर्फ 25 रन बनाए हैं। वहीं भारतीय वनडे टीम में साल 2022 से अपने वापसी के बाद से जडेजा का बल्ला काफी खामोश रहा है और वह एक भी अर्धशतक नहीं लगा पाए हैं। इस साल जडेजा ने 11 वनडे मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने सिर्फ 138 रन बनाए हैं। जडेजा अभी बल्लेबाजी में खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं। हालांकि फैंस को पूरी उम्मीद है कि आगामी वर्ल्ड कप से पहले वह अपने बल्लेबाजी फॉर्म को वापस पा लेंगे।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now