गौतम गंभीर ने भारतीय टीम के बल्लेबाजों को जमकर लगाई लताड़, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच का किया जिक्र

गौतम गंभीर ने भारतीय टीम के बल्लेबाजों को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है
गौतम गंभीर ने भारतीय टीम के बल्लेबाजों को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है

श्रीलंका के खिलाफ मुकाबले में जिस तरह से भारतीय बल्लेबाज स्पिनर्स के खिलाफ आउट हुए उसको लेकर पूर्व दिग्गज बल्लेबाज गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने तीखी प्रतिक्रिया दी है। गौतम गंभीर ने भारतीय बल्लेबाजों पर सवाल उठाए हैं और कहा कि जब भी गेंद ग्रिप होती है तब इंडियन टीम को दिक्कतों का सामना करना पड़ता है।

भारतीय टीम ने कोलंबो में खेले गए एशिया कप के मुकाबले में श्रीलंका को 41 रन से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम 49.1 ओवर में 213 रन पर सिमट गई। कप्तान रोहित शर्मा ने सबसे ज्यादा 53 रन बनाए। इसके अलावा केएल राहुल ने भी 39 रन बनाए। हालांकि बाकी बल्लेबाज उस तरह का स्कोर नहीं बना सके और स्पिनर्स के सामने भारतीय टीम ढेर हो गई।श्रीलंका की तरफ से दुनिथ वेल्लालागे ने जबरदस्त गेंदबाजी करते हुए सिर्फ 40 रन देकर 5 विकेट चटकाए। इसके अलावा चरित असालंका ने भी 18 रन देकर 4 विकेट लिए।

गेंद ग्रिप होने पर हमें मुश्किलें आती हैं - गौतम गंभीर

गौतम गंभीर के मुताबिक जब भी गेंद टर्न होती है भारतीय टीम मुश्किलों में आ जाती है। उन्होंने स्टार स्पोर्ट्स पर बातचीत के दौरान कहा,

ये एक पैटर्न बनता जा रहा है। आपको ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चेन्नई में वो मैच याद है जब गेंद ग्रिप हो रही थी और भारत 260 के आस-पास का स्कोर चेज कर रहा था। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से एडम जैम्पा और एश्टन एगर गेंदबाजी कर रहे थे और हम रन चेज नहीं कर पाए थे। जब भी गेंद ग्रिप होती है हमें दिक्कतों का सामना करना पड़ता है और हम गेम को डीप लेकर नहीं जा पाते हैं।

आपको बता दें कि भारत के 213 रनों के जवाब में श्रीलंकाई टीम 41.3 ओवर में सिर्फ 172 रन बनाकर सिमट गई। दुनिथ वेल्लालागे ने बल्लेबाजी में भी जबरदस्त प्रदर्शन किया और नाबाद 42 रन बनाए। इसके अलावा धनंजय डी सिल्वा ने भी 41 रनों की पारी खेली। हालांकि बाकी बल्लेबाजों के खराब परफॉर्मेंस की वजह से टीम को हार का सामना करना पड़ा।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now