Asia Cup 2023: भारत-पाकिस्तान मैच का प्रीव्यू, संभावित एकादश, पिच और मौसम की जानकारी, सीधा प्रसारण

दोनों टीमों के बीच होगी टक्कर (Courtesy: Twitter)
दोनों टीमों के बीच होगी टक्कर (Courtesy: Twitter)

एशिया कप में नेपाल (Napal Cricket Team) के खिलाफ पहला मैच जीतने वाली पाकिस्तानी टीम (Pakistan Cricket team) का सामना अब भारत (Indian Cricket Team) से होगा। शनिवार को यह हाई प्रोफाइल मुकाबला खेला जाएगा। पाकिस्तानी टीम मुल्तान से सीधा श्रीलंका में खेलेगी। पल्लेकेले में मुकाबला खेला जाएगा। हर किसी की नज़र इस मैच के ऊपर है। दोनों टीमों के चाहने वालों के लिए भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला मनोरंजन का खजाना होता है। इन टीमों के बीच चिर प्रतिद्वन्द्विता लम्बे समय से चली आ रही है।

आईसीसी चैम्पियंस ट्रॉफी 2017 के बाद पाकिस्तान ने भारत के खिलाफ कोई वनडे मैच नहीं जीता है। पिछले तीन वनडे मैचों में भारत ने पाकिस्तान को हराया है। एशिया कप 2018 में टीम इंडिया ने पाकिस्तान को पराजित किया था। इसके अलावा वर्ल्ड कप 2019 में भारतीय टीम ने इंग्लैंड में पाकिस्तानी टीम को पटखनी दी थी।

हालांकि ओवरऑल रिकॉर्ड में पाकिस्तानी टीम आगे है। एकदिवसीय क्रिकेट में भारत और पाकिस्तान के बीच कुल 132 मुकाबले खेले गए हैं। इनमें भारतीय टीम ने 55 मैचों में जीत दर्ज की है। पाकिस्तानी टीम को 73 मैचों में जीत दर्ज करने का मौका मिला है। पल्लेकेले में शनिवार को दोनों टीमों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिल सकती है।

संभावित एकादश

Pakistan

इमाम उल हक, फखर जमान, बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), सलमान अली आगा, इफ्तिखार अहमद, शादाब खान, मोहम्मद नवाज, नसीम शाह, शाहीन अफरीदी, हारिस रऊफ।

India

रोहित शर्मा (कप्तान), इशान किशन, विराट कोहली, शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, हार्दिक पांड्या, रविन्द्र जडेजा, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, जसप्रीत बुमराह।

पिच और मौसम की जानकारी

पल्लेकेले में पिच धीमी होने के आसार हैं। बल्लेबाज टिकने के बाद रन बना सकते हैं। शुरुआत में तेज गेंदबाज फायदा उठा सकते हैं। टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का निर्णय सही रहेगा। मुकाबले में बारिश की संभावना है और मैच में बाधा आ सकती है। बारिश के कारण मैच धुल सकता है।

मैच का सीधा प्रसारण

भारत और पाकिस्तान के बीच यह मुकाबला दोपहर 3 बजे से शुरू होगा। इसका लाइव प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर किया जाएगा। इसके अलावा इस मुकाबले को डिजनी+हॉटस्टार एप्लीकेशन पर भी लाइव देखा जा सकेगा।

Quick Links

Edited by निरंजन
App download animated image Get the free App now