Asia Cup 2023: भारत-श्रीलंका फाइनल मैच का प्रीव्यू, संभावित एकादश, पिच और मौसम, सीधा प्रसारण

दोनों टीमों के बीच कड़ी टक्कर की उम्मीद (Courtesy: BCCI Twitter)
दोनों टीमों के बीच कड़ी टक्कर की उम्मीद (Courtesy: BCCI Twitter)

सुपर 4 के बाद भारत और श्रीलंका की टीमें एक बार फिर से आमने-सामने होंगी। एशिया कप के फाइनल मैच में दोनों टीमों के बीच चैम्पियन बनने की होड़ रहेगी। दोनों टीमों का प्रयास मैच में जीत दर्ज करते हुए कप उठाने का रहेगा। पिछली बार टी20 फ़ॉर्मेट में हुए एशिया कप में श्रीलंका ने बाजी मारी थी और धमाकेदार अंदाज में जीत दर्ज की थी। उस समय फाइनल मैच में पाकिस्तान की टीम थी।

भारत ने सुपर चार में श्रीलंका को 41 रनों से हराया था। ऐसे में मनोवैज्ञानिक बढ़त टीम इंडिया के पास जरुर रहेगी। श्रीलंका की टीम घरेलू मैदान पर खेलेगी, इसका फायदा उनके पास होगा। हालांकि टीम इंडिया अच्छी फॉर्म में है, ऐसे में श्रीलंका के लिए मैच जीतना आसान नहीं होगा। श्रीलंका ने पिछले मुकाबले में पाकिस्तान को हराकर बाहर का रास्ता दिखाया था। ऐसे में उनके भी हौसले बुलंद रहेंगे।

संभावित एकादश

India

रोहित शर्मा, शुभमन गिल, विराट कोहली, इशान किशन, केएल राहुल, हार्दिक पांड्या, रविन्द्र जडेजा, वॉशिंगटन सुंदर/शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज

Sri Lanka

पथुम निसंका, कुसल परेरा, कुसल मेंडिस (विकेटकीपर), सदीरा समरविक्रमा, चैरिथ असलांका, धनंजय डी सिल्वा, दासुन शनाका (कप्तान), डुनिथ वेलालगे, प्रमोद मधुशन/दुशान हेमंथा, कासुन राजिथा, मथीशा पथिराना

पिच और मौसम की जानकारी

कोलम्बो में पिच बल्लेबाजों के लिए मददगार रहती है। इस मैच में भी कुछ ऐसा ही देखने को मिल सकता है। टॉस जीतकर बैटिंग करने का निर्णय सही रहेगा। बाद में खेलते हुए लक्ष्य चेज करना मुश्किल काम होता है। हर बार की तरह इस बार भी मुकाबले में बारिश की आशंका है। शाम के समय बरसात हो सकती है।

मैच का सीधा प्रसारण

भारतीय समय के अनुसार मैच दोपहर 3 बजे शुरू हो जाएगा। इसका सीधा प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर किया जाएगा। ओटीटी प्लेटफॉर्म पर इस मैच का सीधा प्रसारण डिजनी+हॉटस्टार पर किया जाएगा।

Quick Links

Edited by निरंजन
App download animated image Get the free App now