Asia Cup 2023: श्रीलंका के खिलाफ श्रेयस अय्यर खेलेंगे या नहीं, BCCI ने साझा किया अहम अपडेट 

New Zealand v India - 3rd ODI
श्रेयस अय्यर

एशिया कप 2023 (Asia Cup 2023) में हर दिन एक से बढ़कर एक मुकाबले खेले जा रहे हैं। सोमवार को रिजर्व डे में हुए महामुकाबले में भारत ने पाकिस्तान पर बड़ी जीत दर्ज की। इस जीत के साथ ही अब भारत का सामना मंगलवार को श्रीलंका (India vs Sri Lanka) से होना है। वहीं इस मुकाबले से ठीक पहले भारतीय कैम्प से एक अहम जानकारी सामने आई है। दरअसल, टीम के स्टार बल्लेबाज श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) अपनी पीठ की समस्या से पूरी तरह नहीं उबर पाए हैं और इस मुकाबले के लिए उपलब्ध नहीं हैं।

श्रीलंका के खिलाफ नहीं खेलेंगे श्रेयस अय्यर

बीसीसीआई ने ट्वीट कर जानकारी दी कि श्रेयस अय्यर बेहतर महसूस कर रहे हैं लेकिन अभी तक पीठ की ऐंठन से पूरी तरह उबर नहीं पाए हैं। बीसीसीआई की मेडिकल टीम ने उन्हें आराम करने की सलाह दी है और वह आज श्रीलंका के खिलाफ भारत के सुपर 4 मैच के लिए टीम के साथ स्टेडियम नहीं गए हैं।

पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले से पहले वॉर्मअप के दौरान श्रेयस अय्यर के पीठ में ऐंठन की समस्या आई थी। अय्यर की यह चोट अभी तक पूरी तरह से ठीक नहीं हुई है। इसी चोट के कारण वह पाकिस्तान के खिलाफ महामुकाबला भी नहीं खेल सके थे और अंतिम समय में प्लेइंग XI में केएल राहुल को मौका मिला था।

आपको बता दें कि अय्यर लंबे वक्त के बाद चोट से उभरकर टीम इंडिया में वापस लौटे थे हालांकि उनकी चोट अब फिर से उभर आई है। वहीं एशिया कप 2023 में आज भारत और श्रीलंका के बीच सुपर-4 का मुकाबला खेला जाएगा। इस मुकाबले के लिए दोनों टीमें पूरी तरह से तैयार हैं। भारत ने जहां पिछले मुकाबले में पाकिस्तान को शिकस्त दी तो वहीं श्रीलंकाई टीम ने बांग्लादेश को पटखनी दी। श्रीलंका अपने होमग्राउंड पर भारत के खिलाफ खेलने वाली है। ऐसे में टीम इंडिया के लिए श्रीलंकाई टीम को हराना इतना आसान नहीं होगा। इस मुकाबले को जीतकर दोनों टीमें फाइनल में जगह बनाने का प्रयास करेंगी।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now