Asia Cup 2023 में केएल राहुल के चयन को दिग्गज ने बताया निराशाजनक, दी चौंकाने वाली प्रतिक्रिया, 

 यदि कोई खिलाड़ी चयन के दौरान फिट नहीं है तो आपको उसे नहीं चुनना चाहिए: श्रीकांत (Pic Credit: AP Photos)
यदि कोई खिलाड़ी चयन के दौरान फिट नहीं है तो आपको उसे नहीं चुनना चाहिए: श्रीकांत (Pic Credit: AP Photos)

पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज कृष्णमाचारी श्रीकांत (Krishnamachari Srikkanth) ने एशिया कप (Asia Cup 2023) के लिए 17 सदस्यीय टीम में अनफिट केएल राहुल (KL Rahul) को शामिल करने के फैसले के लिए भारतीय चयन समिति की तीखी आलोचना की है। श्रीकांत ने संदिग्ध फिटनेस के बावजूद राहुल को चयनकर्ताओं दूारा टीम में चुने जाने पर निराशा जाहिर की है।

एशिया कप की टीम का ऐलान करते वक्त टीम इंडिया के मुख्य चयनकर्ता अजीत अगरकर ने बताया था कि राहुल निगल की वजह से एशिया कप के शुरुआती मुकाबले में नहीं खेलेंगे। मगर उन्होंने ये भी स्पष्ट तौर पर कहा था कि ये चोट उनकी पुरानी चोट से जुड़ी हुई नहीं है।

अगर उन्हें हल्की भी चोट है तो उन्हें टीम में नहीं चुना जाना चाहिए था - श्रीकांत

अपने यूट्यूब चैनल पर साझा किए गए एक वीडियो में श्रीकांत ने केएल राहुल की चोट पर बात करते हुए चयनकर्ताओं को आड़े हाथों लिया और कहा,

ऐसा कहा जा रहा है कि केएल राहुल को हल्की चोट है। अगर हल्की भी चोट है तो, आप उन्हें टीम में ना चुने। यदि कोई खिलाड़ी चयन के दौरान फिट नहीं है, तो आपको उसे नहीं चुनना चाहिए। यही हमारी नीति थी। चयन के दिन यदि कोई खिलाड़ी फिट नहीं है तो उसका चयन न करें। यदि आप उसे वर्ल्ड कप के लिए चुनना चाहते हैं, तो उसे वर्ल्ड कप के लिए चुनें। यह एक अलग मुद्दा है।

श्रीकांत ने राहुल की मौजूदा स्थिति को देखते हुए उन्हें शामिल करने के पीछे के तर्क पर भी सवाल उठाया। उन्होंने चयनकर्ताओं के इस दावे पर हैरानी जताई कि राहुल कुछ मैचों के बाद खेलने के लिए फिट हो सकते हैं। उन्होंने कहा,

अब वे कह रहे हैं कि वह कुछ मैचों के बाद खेल सकते हैं, यही कारण है कि हमने संजू सैमसन को रिजर्व खिलाड़ी के रूप में नामित किया है। इसमें बड़ी बात क्या है?

श्रीकांत ने एशिया कप में अच्छे प्रदर्शन को लेकर बात की और कहा,

आप एशिया कप में प्रतिस्पर्धा कर रहे हैं, जो एक प्रमुख टूर्नामेंट भी है। पिछले दो संस्करणों में हम एशिया कप फाइनल के लिए क्वालीफाई करने में असफल रहे हैं। आपको फाइनल में प्रवेश करना ही होगा और सराहनीय प्रदर्शन करना होगा।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now