Asia Cup 2023 : भारतीय खेमे से जुड़ेंगे केएल राहुल, NCA से रवाना होने से पहले डॉक्टरों की टीम के लिए किया खास पोस्ट 

Neeraj
Photo Courtesy: KL Rahul Instagram
Photo Courtesy: KL Rahul Instagram

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) मौजूदा समय में श्रीलंका में एशिया कप (Asia Cup 2023) खेलने में व्यस्त है। टीम ने बीते दिन (4 सितम्बर) अपना दूसरा मैच नेपाल (IND vs NEP) के खिलाफ खेला जिसमें रोहित शर्मा (Rohit Sharma) एंड कंपनी ने 10 विकेटों से बड़ी जीत दर्ज की। इस जीत के साथ टीम इंडिया ने सुपर-4 में प्रवेश कर लिया है। टूर्नामेंट में टीम इंडिया अब अपना अगला मैच 10 सितम्बर को पाकिस्तान के विरुद्ध खेलने उतरेगी। इस मैच से पहले विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल (KL Rahul) को लेकर एक अच्छी खबर आई है।

दरअसल, केएल राहुल एशिया कप में भारत के स्क्वाड का हिस्सा हैं। हालाँकि, टूर्नामेंट के आगाज से एक दिन पहले टीम मैनेजमेंट ने निगल इंजरी की वजह से उनको पहले दो मैचों में रेस्ट देने का फैसला लिया गया था। इसी वजह से राहुल पाकिस्तान और नेपाल के खिलाफ हुए मैचों में नहीं खेल पाए थे। राहुल अब पूरी तरफ से फिट हो गए हैं और नेशनल क्रिकेट अकादमी के डॉक्टरों से उन्हें हरी झंडी मिल चुकी है। राहुल आज ही श्रीलंका के लिए उड़ान भरेंगे और भारतीय खेमे को ज्वाइन करेंगे।

टूर्नामेंट के लिए रवाना होने से पहले राहुल ने NCA के डॉक्टरों की टीम और बीसीसीआई का आभार व्यक्त करने के लिए सोशल मीडिया पर खास पोस्ट किया है जिसके साथ उन्होंने एक प्यारा नोट भी लिखा,

पिछले कुछ महीनों में अपनी यात्रा पर विचार करते हुए, जो चुनौतियों और सबक से भरी हुई है। मुझे मैदान पर वापस लाने के आपके प्रयासों और प्रतिबद्धता के लिए नितिन सर, योगेश सर, रजनी सर, धनंजय भाई, शालिनी और एनसीए के सभी लोगों को बहुत-बहुत धन्यवाद। सुचारु संचालन के लिए लंदन के वेलिंगटन अस्पताल की टीम और डॉ. राहुल पटेल का विशेष उल्लेख। अंत में निरंतर समर्थन और विश्वास के लिए बीसीसीआई को धन्यवाद।

गौरतलब है कि केएल राहुल की गैरमौजूदगी में इशान किशन को पाकिस्तान और नेपाल के विरुद्ध खेलने का मौका मिला था। पाक टीम के खिलाफ उन्होंने 82 रनों की पारी खेलकर बेहतरीन बल्लेबाजी भी की। अब देखने वाली बात होगी कि राहुल की वापसी के बाद दोनों में से किसे टीम से बाहर बैठना पड़ेगा।

Quick Links

Edited by Prashant
App download animated image Get the free App now