हमें भारत को 40 ओवर के अंदर ऑल आउट करना चाहिए था...शोएब अख्तर का चौंकाने वाला बयान

India v Pakistan - Asia Cup
पाकिस्तान टीम को लेकर आई बड़ी प्रतिक्रिया

भारत और पाकिस्तान के बीच एशिया कप 2023 (Asia Cup) मुकाबले को लेकर पूर्व क्रिकेटर शोएब अख्तर ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने पाकिस्तान टीम के ऊपर बड़े सवाल उठाए हैं और कहा है कि इस मैच में भारतीय टीम को 40 ओवरों के अंदर ऑल आउट करना चाहिए था, क्योंकि पाकिस्तान ने एक समय अपनी पकड़ काफी मजबूत कर ली थी।

पाकिस्तान के खिलाफ एशिया कप के मुकाबले में पहले बैटिंग करते हुए टीम इंडिया एक समय काफी मुश्किल स्थिति में थी। भारतीय टीम ने सिर्फ 66 रन तक ही 4 विकेट गंवा दिए थे और टॉप ऑर्डर के सारे बड़े बल्लेबाज आउट हो चुके थे। यहां से हार्दिक पांड्या और इशान किशन ने पांचवें विकेट के लिए 138 रनों की जबरदस्त साझेदारी कर पारी को संभाल लिया। हार्दिक पांड्या ने 90 गेंद पर 7 चौके और 1 छक्के की मदद से 87 रनों की बेहतरीन पारी खेली और टीम को अच्छी स्थिति में पहुंचा दिया। इशान किशन ने भी 81 गेंद पर शानदार 82 रन बनाए। यही वजह रही कि टीम चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाने में कामयाब रही।

भारत को इतने ज्यादा रन नहीं बनाने देने चाहिए थे - शोएब अख्तर

वहीं शोएब अख्तर का मानना है कि पाकिस्तान को इतने रन भारतीय टीम को बनाने नहीं देने चाहिए थे। उन्होंने अपने यू-ट्यूब चैनल पर बातचीत के दौरान कहा,

विराट कोहली से मुझे काफी ज्यादा उम्मीदें थीं लेकिन वो कुछ नहीं कर सके। पाकिस्तान के तेज गेंदबाजों ने जबरदस्त काम किया। पाकिस्तान को अपने तेज गेंदबाजों के साथ ही आगे जाना चाहिए था। बाबर आजम को चाहिए था कि एक छोर से स्पिन और एक छोर से तेज गेंदबाजों को लगाए रखते। पाकिस्तान को चाहिए था कि भारतीय टीम को 40 ओवर के अंदर आउट कर देते। जब उन्होंने 66 रन पर 4 विकेट ले लिए थे तो फिर इतने ज्यादा रन नहीं बनाने देने चाहिए थे।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now