नेपाल के खिलाफ जबरदस्त जीत के बावजूद भारतीय खिलाड़ियों पर भड़के पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री

India v Nepal - Asia Cup
भारत ने नेपाल के खिलाफ तीन कैच ड्रॉप किए

टीम इंडिया के पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री ने नेपाल के खिलाफ भारतीय टीम (Indian Cricket Team) को मिली जीत के बावजूद नाराजगी जाहिर की है। उन्होंने भारतीय खिलाड़ियों के बॉडी लैंग्वेज पर सवाल उठाए हैं। रवि शास्त्री ने शुरुआत में तीन कैच छोड़े जाने को लेकर कहा कि भारतीय खिलाड़ी उस वक्त तक ऐसा लग रहा था कि सोए हुए हैं।

भारतीय टीम ने पल्लेकेले में खेले गए मुकाबले में नेपाल को 10 विकेटों से बुरी तरह हरा दिया। नेपाल के बल्लेबाजों ने दमखम दिखाते हुए भारत के सामने 231 रनों का चुनौतीपूर्ण लक्ष्य रखा। लेकिन बारिश की वजह से टीम इंडिया को 23 ओवर में 145 रनों के टारगेट मिला, जिसे आसानी के साथ भारत ने 21वें ओवर में हासिल कर लिया। इस जीत के साथ टीम इंडिया ने सुपर 4 में प्रवेश कर लिया है।

भारतीय टीम के खिलाड़ी मैच को हल्के में ले रहे थे - रवि शास्त्री

हालांकि नेपाल की टीम जब बैटिंग करने के लिए उतरी तो भारत के खिलाड़ियों ने तीन कैच ड्रॉप कर दिए। इनमें से दो कैच तो बेहद आसान थे। इसी वजह से नेपाल ने 200 से ज्यादा का स्कोर बना दिया। रवि शास्त्री ने इस दौरान भारतीय प्लेयर्स के बॉडी लैंग्वेज पर सवाल उठाए। उन्होंने कहा,

वो कैच इसलिए ड्रॉप हुए क्योंकि भारतीय टीम का एप्रोच शुरुआत में काफी ढीला था। खिलाड़ियों की बॉडी एकदम फ्लैट लग रही थी। वो तीन कैच ड्रॉप होने के बाद टीम इंडिया के खिलाड़ी नींद से जागे। उस समय तक उनके ओपनर्स काफी बढ़िया खेल रहे थे लेकिन उसके बाद जडेजा ने आकर जबरदस्त गेंदबाजी की। नेपाल की बल्लेबाजी काफी बेहतरीन रही।

आपको बता दें कि इस मैच में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने शानदार अर्धशतकीय पारी खेली। रोहित शर्मा ने 59 गेंदों पर 74 रन बनाए और शुभमन गिल ने 67 रनों की नाबाद पारी खेली।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now