Asia Cup 2023 : नंबर 4 पर बल्लेबाजी को लेकर रोहित शर्मा की बड़ी प्रतिक्रिया, कहा- "इस बहस पर......"

हम सभी खिलाड़ियों को मौका देना चाहते हैं: रोहित शर्मा  (Pic Credit: PTI)
हम सभी खिलाड़ियों को मौका देना चाहते हैं: रोहित शर्मा (Pic Credit: PTI)

भारतीय क्रिकेट टीम में नंबर 4 पर बल्लेबाजी करने के सवाल का जवाब लगभग 2019 विश्व कप से ही ढूंढा जा रहा है, मगर आज 4 साल बाद भी इस सवाल पर चर्चा जारी है। इन बीतें सालों में भारतीय टीम प्रबंधन ने कई खिलाड़ियों को इस जगह पर खिलाया मगर अब तक इसका कोई ठोस परिणाम निकल कर नहीं आया। पिछले कुछ समय से श्रेयस अय्यर टीम के लिए इस नंबर पर खेल रहे थे और उन्होंने ठीकठाक प्रदर्शन भी किया, मगर चोट के कारण निरंतर रूप से मुकाबले नहीं खेल पाए। इस दौरान टीम ने कई बल्लेबाजों को आजमाया, मगर अब तक टीम को इस सवाल से निजात नहीं मिल पाया है कि नंबर 4 पर कौन खेलगा।

एशिया कप की टीम के ऐलान के दौरान इसी को लेकर टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा से सवाल पूछा गया कि नंबर 4 पर कौन खेलेगा, जिसपर रोहित ने कहा कि इस बहस को रोका जाना चाहिए।

हर पोजिशन महत्वपूर्ण- रोहित शर्मा

टीम ऐलान की प्रेस कॉन्फ्रेंस में बात करते हुए रोहित शर्मा ने जोर देते हुए कहा कि नंबर 4 पर बल्लेबाजी करने वाली बहस पर विराम लगाना चाहिए, क्योंकि टीम में हर पोजिशन महत्वपूर्ण है। उन्होंने कहा,

यह सिर्फ एक पोजिशन के बारे में नहीं है। सभी पोजिशन महत्वपूर्ण हैं। हमें कई बार चोटें लगी हैं और यही कारण है कि हमें उस भार को प्रबंधित करने की जरूरत है। हमें यह पता लगाने की जरूरत है कि कौन सा संयोजन उपयुक्त होगा। हम सभी खिलाड़ियों को मौका देना चाहते हैं।

बता दें कि एशिया कप टीम में शामिल सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा और इशान किशन, सभी इस स्थान के लिए संभावित दावेदार हैं, लेकिन लंबे अरसे बाद टीम में वापसी करने वाले केएल राहुल और श्रेयस अय्यर से उन्हें तगड़ी चुनौती मिल सकती है।

एशिया कप 2023 के लिए भारतीय टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, इशान किशन, हार्दिक पांड्या (उपकप्तान), रविंद्र जडेजा, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, कुलदीप यादव, प्रसिद्ध कृष्णा, संजू सैमसन (रिजर्व)।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now