केएल राहुल के लिए इशान किशन को नहीं बल्कि इस खिलाड़ी को प्लेइंग इलेवन से किया जाए ड्रॉप, पूर्व क्रिकेटर का बड़ा बयान

India v Australia - 3rd ODI
केएल राहुल की टीम में वापसी हो सकती है

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के प्रमुख बल्लेबाज केएल राहुल (KL Rahul) को लेकर पूर्व क्रिकेटर सुनील गावस्कर ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। सुनील गावस्कर ने कहा है कि अगर केएल राहुल फिट हो जाते हैं तो फिर उनको प्लेइंग इलेवन में लाने के लिए इशान किशन को ड्रॉप ना किया जाए, बल्कि श्रेयस अय्यर को टीम से ड्रॉप कर दिया जाए।

केएल राहुल की इंजरी के बाद इशान किशन को पाकिस्तान के खिलाफ मैच के लिए प्लेइंग इलेवन में सेलेक्ट किया गया। इशान किशन आमतौर पर ओपनिंग करते हैं लेकिन इस मुकाबले में उन्हें पांचवें नंबर पर बैटिंग के लिए भेजा गया और उन्होंने जबरदस्त पारी भी खेली। इशान किशन ने 81 गेंद पर 82 रन बनाए।

इशान किशन को टीम से ड्रॉप करना सही नहीं होगा - सुनील गावस्कर

केएल राहुल के आने के बाद टीम इंडिया के सामने दिक्कत ये रहेगी कि वो प्लेइंग इलेवन से किस प्लेयर को ड्रॉप करें। सुनील गावस्कर के मुताबिक श्रेयस अय्यर अगर अच्छा प्रदर्शन ना करें तो फिर उन्हें ड्रॉप करके केएल राहुल को टीम में लेना चाहिए। इंडिया टुडे से बातचीत के दौरान उन्होंने कहा,

मैं वास्तव में ये देखना चाहुंगा कि श्रेयस अय्यर नेपाल के खिलाफ क्या करते हैं। अगर वो नेपाल के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाते हैं और मुझे लगता है कि शायद उन्हें बल्लेबाजी का भी मौका ना मिले। नेपाल के खिलाफ अगर 50 ओवर होते हैं तो उसमें से ऐसा लगता है कि 40 ओवर टॉप ऑर्डर के बल्लेबाज ही खेल जाएंगे। हालांकि अगर अय्यर बेहतर प्रदर्शन नहीं कर पाते हैं तो फिर मैं केएल राहुल और इशान किशन दोनों को खिलाना चाहुंगा। इशान किशन को आप ड्रॉप नहीं कर सकते हैं। उन्होंने मुश्किल परिस्थितियों में 80 रन बनाए और उनको टीम से बाहर करना सही नहीं रहेगा। इसके अलावा वो बाएं हाथ के भी बल्लेबाज हैं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment