पाकिस्तान के खिलाफ मैच में भारतीय टीम पर अंपायरों ने लगाई पेनल्टी

Pakistan v India - DP World Asia Cup
Pakistan v India - DP World Asia Cup

दुबई में एशिया कप (Asia Cup) में पाकिस्तान के खिलाफ मैच भारतीय टीम (Indian Team) के ऊपर पेनल्टी लगाई गई। पाकिस्तान (Pakistan) की पारी के दौरान भारतीय टीम ओवर रेट में पीछे रही। इसके बाद टीम इंडिया को सर्कल में 5 फील्डर रखने पड़े।

निर्धारित समय तक टीम इंडिया ओवर रेट में पीछे रही। इसके बाद भारतीय टीम को अंतिम 2 ओवरों में पांच फील्डर 30 गज़ के दायरे में रखने पड़े।

इससे पहले टीम इंडिया के लिए तेज गेंदबाजों ने बेहतरीन कार्य किया। टॉस हारकर पहले खेलते हुए पाक टीम बेहतरीन शुरुआत करने में नाकाम रही। पाकिस्तान के ओपनर बाबर आज़म 10 रन बनाकर आउट हो गए। यहां से पाकिस्तान की टीम की स्थिति खराब होती चली गई। हालांकि मोहम्मद रिज़वान ने क्रीज पर टिककर खेलते हुए टीम का स्कोर आगे बढ़ाया। रिज़वान ने 43 रनों की पारी खेली। उनके अलावा इफ्तिखार ने भी 28 रन बनाए। इस तरह पाकिस्तान की टीम एक गेंद शेष रहते 147 रनों के कुल स्कोर पर आउट हो गई।

भारतीय टीम के लिए भुवनेश्वर कुमार ने धाकड़ गेंदबाजी का प्रदर्शन किया। उन्होंने 4 विकेट हासिल किए। उनके अलावा हार्दिक पांड्या ने भी 3 विकेट झटके। युवा तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह ने भी 2 विकेट हासिल करते हुए पाक टीम को आउट करने में अहम योगदान दिया।

भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का निर्णय लिया। भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन में ऋषभ पन्त को जगह नहीं मिली। दिनेश कार्तिक को उनकी जगह खिलाया गया। रोहित शर्मा ने टॉस के समय इसका जिक्र भी किया।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma