Create

प्रमुख टी20 टूर्नामेंट हुआ रद्द, भारतीय टीम भी शामिल थी

कोरोना वायरस महामारी को देखते हुए एशिया कप टी20 टूर्नामेंट को स्थगित कर दिया गया है। टूर्नामेंट इस साल जून में श्रीलंका में खेला जाना था। श्रीलंका में भी कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। ऐसे में एशियन क्रिकेट काउंसिल ने यह निर्णय लिया है। इस साल के लिए यह टूर्नामेंट स्थगित कर दिया गया है। इसका अर्थ यही है कि अगले साल ही इसके ऊपर विचार किया जा सकेगा।

विशेष रूप से टूर्नामेंट को पिछले साल इसी कारण से स्थगित कर दिया गया था. सभी टीमों के लिए आने वाले व्यस्त कार्यक्रम के साथ यह संभावना नहीं है कि इसे जल्द ही पुनर्निर्धारित किया जाएगा।

टूर्नामेंट मूल रूप से ऑस्ट्रेलिया में टी 20 विश्व कप की तैयारी के रूप में 2020 के सितंबर में खेला जाना था। बाद में इसे और आगे बढ़ाया गया क्योंकि टी20 विश्व कप 2021 तक के लिए स्थगित हो गया और फिर बीसीसीआई ने यूएई में सितंबर-नवंबर 2020 में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की मेजबानी करने का फैसला किया।

श्रीलंका क्रिकेट के मुख्य कार्यकारी एशले डी सिल्वा ने स्वीकार किया कि मौजूदा परिस्थितियों में टूर्नामेंट संभव नहीं है। हाल के दिनों में दक्षिण एशिया में बढ़ते कोविड संक्रमण के साथ पहले से ही कई लॉजिस्टिक चुनौतियां थीं जिनका ध्यान श्रीलंका को रखना था। हालांकि टूर्नामेंट रद्द होने की आधिकारिक घोषणा होना अभी बाकी है। डी सिल्वा ने यह भी संकेत दिया है कि टूर्नामेंट को 2023 वर्ल्ड कप तक पुश बैक किया जा सकता है। भारत में वनडे विश्वकप के बाद इस पर विचार किया जा सकता है।

गौरतलब है कि इस समय श्रीलंका की टीम बांग्लादेश दौरे पर गई हुई है। इसके बाद भारतीय टीम को सीमित ओवर सीरीज के लिए श्रीलंका जाना है। ऐसे में एशियाई टीमों का कार्यक्रम भी व्यस्त नजर आ रहा है। देखना होगा कि आगे अब इसे कब तक आयोजित किया जाएगा।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment