Create

"श्रीलंका को अन्य टीमों की तुलना में एशिया कप से सबसे ज्यादा फायदा हुआ है", दिग्गज ने बताई बड़ी वजह 

श्रीलंका ने एशिया कप में अपने प्रदर्शन से सभी को हैरान किया
श्रीलंका ने एशिया कप में अपने प्रदर्शन से सभी को हैरान किया
Prashant Kumar

2022 एशिया कप (Asia Cup) की शुरुआत से पहले शायद ही किसी ने सोचा होगा कि श्रीलंका (Sri Lanka Cricket Team) इस संस्करण की सबसे मजबूत टीम बन कर सामने आएगी। इस टीम ने अपने दमदार खेल से सभी को चौंकाया। फाइनल तक के सफर में उन्होंने भारत और पाकिस्तान जैसी टीमों को मात दी। फाइनल में उनका सामना एक बार फिर से पाकिस्तान से होना है, जिन्हें उन्होंने सुपर 4 अंतिम मैच में आसानी से हराया। श्रीलंका के प्रदर्शन को देखते हुए पूर्व भारतीय खिलाड़ी विजय दहिया (Vijay Dahiya) ने उनकी तारीफ की और कहा कि ये टीम अपने प्रदर्शन का लुत्फ़ उठा रही है तथा अन्य टीमों की तुलना में टूर्नामेंट का इन्हें सबसे ज्यादा फायदा हुआ है।

श्रीलंकाई कप्तान दसुन शनाका ने एक युवा टीम की शानदार अगुवाई की है और अपने खिलाड़ियों को अच्छा करने के लिए प्रेरित भी किया। फाइनल मुकाबले में अगर श्रीलंका को हार भी मिलती है, तो भी यह टूर्नामेंट में उनके अच्छे प्रदर्शन को कम नहीं करेगा।

श्रीलंकाई टीम में सभी को अपनी भूमिका पता है - विजय दहिया

क्रिकट्रैकर के खास शो में विजय दहिया ने कहा,

श्रीलंका की टीम अपने खेल का लुत्फ़ उठा रही है, कभी-कभी आप इस दौड़ में होते हैं कि रन बनाए जा सकते हैं जिसके परिणामस्वरूप मैकेनिकल प्रकार की बल्लेबाजी होती है। लेकिन, जब आप अपनी बल्लेबाजी का आनंद लेते हैं, तो रन भी बनते हैं और प्रशंसक भी खेल का आनंद लेते हैं। श्रीलंका के बल्लेबाजी क्रम में ऐसा लगता है कि सभी को उनकी भूमिका सौंपी गई है और वे इसे अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। यदि आप पहले दो मैचों को छोड़ दें, तो श्रीलंका की टीम ने टूर्नामेंट में भाग लेने वाले किसी भी अन्य देश की तुलना में अधिक हासिल किया है, चाहे वे कप जीतें या नहीं।

एशिया कप का फाइनल मुकाबला 11 सितम्बर को दुबई में खेला जायेगा। श्रीलंकाई टीम चाहेगी कि एक बार फिर वो पाकिस्तान को हराकर टूर्नामेंट के विजेता बनें।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...