Create

वीरेंदर सहवाग एशिया कप के प्रदर्शन को लेकर भड़के, कहा शमी को बाहर क्यों रख रहे हो

वीरेंदर सहवाग ने शमी को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है
वीरेंदर सहवाग ने शमी को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है
निरंजन

पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज वीरेंदर सहवाग (Virender Sehwag) का मानना है कि टीम इंडिया ने अपने निराशाजनक एशिया कप 2022 अभियान में अनुभवी तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी की सेवाओं को मिस किया। सहवाग ने टीम में मोहम्मद शमी को शामिल नहीं करने के निर्णय पर सवाल भी उठाया।

क्रिकबज से बातचीत करते हुए सहवाग शमी को टी20 प्रक्रिया में शामिल करने को एक गलत विचार कहा। उन्होंने कहा कि दो साल पहले रविचंद्रन अश्विन भी आपकी योजना में नहीं थे। लेकिन अगर आपके दोनों गेंदबाज चोटिल होते तो आप शमी को एशिया कप में उनके अनुभव के लिए चुन सकते थे। जब आवेश उपलब्ध नहीं थे, तो शमी खेल चुके होते। मैं समझता हूं कि आप युवाओं को मौका देना चाहते हैं, लेकिन ऑस्ट्रेलिया में भी आपको अनुभव की जरूरत होती है। शमी उन तेज पिचों पर काम आएंगे।

गौरतलब है कि एशिया को में टीम इंडिया की गेंदबाजी खराब रही है। गेंदबाजों के चयन पर भी सवाल खड़े होते रहे हैं। ऐसे में टी20 वर्ल्ड कप की टीम को लेकर कई तरह के सुझाव सामने आ रहे हैं। शमी को शामिल करने की बात भी उनमें से एक है और कई लोग ऐसा कह चुके हैं।

गौरतलब है कि एशिया कप में भारतीय टीम जसप्रीत बुमराह और शमी के बगैर खेल रही थी। बुमराह चोटिल थे लेकिन शमी को टीम में शामिल नहीं किया गया था। युवा खिलाड़ियों को चुनकर वहां भेज दिया गया था। शुरुआती दो मैचों में जीत के बाद भारतीय टीम अगले दो मैचों में हार के साथ टूर्नामेंट से बाहर हो गई। इस तरह टीम इंडिया फाइनल में भी नहीं जा पाई। टीम चयन को लेकर काफी सवाल भी खड़े हुए। हर किसी ने शमी को शामिल नहीं करने के लिए अपनी नाराजगी जताई। देखना होगा कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम में कौन से खिलाड़ी होंगे।


Edited by निरंजन

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...