Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

एशिया XI और वर्ल्ड XI के बीच मुकाबले से हो सकता है अहमदाबाद में बन रहे विश्व के सबसे बड़े स्टेडियम का उद्घाटन

SENIOR ANALYST
न्यूज़
Modified 21 Dec 2019, 01:14 IST

मोटेरा का निर्माणाधीन स्टेडियम
मोटेरा का निर्माणाधीन स्टेडियम

अहमदाबाद के मोटेरा में विश्व के सबसे बड़े स्टेडियम का निमार्ण जारी है और कुछ समय बाद ये पूरी तरह बनकर तैयार हो जाएगा। वहीं खबरों के मुताबिक इस स्टेडियम का उद्घाटन एशिया इलेवन और वर्ल्ड इलेवन के बीच मुकाबले से होगा।

इंडियन एक्सप्रेस में छपी खबर के मुताबिक ये स्टेडियम अगले साल बनकर तैयार हो जाएगा और बीसीसीआई स्टेडियम का उद्घाटन शानदार तरीके से करना चाहती है। रिपोर्ट के मुताबिक इसी के तहत एशिया एकादश और विश्व एकादश के बीच यहां पर उद्घाटन मैच खेला जाएगा। खबर के मुताबिक बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने एशिया और विश्व एकादश के बीच मुकाबले की बात कही है लेकिन उससे पहले आईसीसी से इसकी इजाजत लेनी होगी।

आपको बता दें कि अभी ऑस्ट्रेलिया का मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड दुनिया का सबसे बड़ा स्टेडियम है। एमसीजी की क्षमता 90 हजार दर्शकों के बैठने की है। वहीं पूरी तरह से बन जाने के बाद मोटेरा का सरदार पटेल क्रिकेट स्टेडियम विश्व का सबसे बड़ा स्टेडियम बन जाएगा। इस स्टेडियम में लगभग 1 लाख 10 हजार दर्शकों की क्षमता होगी।

ये भी पढ़ें: रणजी ट्रॉफी के लिए केरल की 16 सदस्यीय टीम का ऐलान, सचिन बेबी करेंगे कप्तानी

मोटेरा स्टेडियम का उद्घाटन 1982 में किया गया था। यहां पर 12 टेस्ट और 24 वनडे मैच खेले जा चुके हैं। गुजरात क्रिकेट एसोसिएशन ने इस स्टेडियम को फिर से नए सिरे से बनाने का फैसला किया और अब ये कुल 63 एकड़ में बन रहा है। इस प्रोजेक्ट पर लगभग 700 करोड़ का खर्च होने का अनुमान है। यहां पर 70 से ज्यादा कॉरपोरेट बॉक्स, 4 ड्रेसिंग रुम, एक क्लब हाउस और एक ओलंपिक साइज का स्विमिंग पूल भी होगा। कह सकते हैं कि यहां पर फैंस बेहतरीन तरीके से क्रिकेट का लुत्फ उठा सकेंगे।

Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

Published 03 Dec 2019, 21:01 IST
Advertisement
Fetching more content...