शार्दुल ठाकुर ने पूर्व कप्तान एम एस धोनी को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया

Nitesh
शार्दुल ठाकुर
शार्दुल ठाकुर

हाल ही में ऑस्ट्रेलिया (Australia Cricket Team) के खिलाफ टेस्ट सीरीज में शानदार प्रदर्शन करने वाले तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) ने पूर्व कप्तान एम एस धोनी (MS Dhoni) को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। शार्दुल ठाकुर ने कहा कि उन्होंने एम एस धोनी से सीखा है कि दबाव में भी कैसे बेहतर खेल दिखाया जाए।

शार्दुल ठाकुर ने ब्रिस्बेन टेस्ट मैच की पहली पारी में सबसे ज्यादा 67 रन बनाए थे। इसके अलावा गेंदबाजी में भी जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए उन्होंने दोनों पारियों को मिलाकर कुल सात विकेट लिए थे। शार्दुल ठाकुर ने वॉशिंगटन सुंदर के साथ सातवें विकेट के लिए 123 रनों की रिकॉर्ड साझेदारी कर भारत को मैच में वापस ला दिया था और यहीं से मैच का पासा भी पलट गया। भारत ने आखिर में एक शानदार जीत हासिल की और सीरीज भी 2-1 से अपने नाम की।

ऑस्ट्रेलिया से लौटने के बाद शार्दुल ठाकुर ने टाइम्स ऑफ इंडिया से खास बातचीत में बताया कि किस तरह उन्हें एम एस धोनी की वजह से इतनी सफलता मिली। उन्होंने कहा "ज्यादातर मैं उनसे यही पूछता हूं कि दबाव में कैसे खेला जाए। उन्होंने एक प्लेयर, कप्तान और हारने वाली टीम के सदस्य के तौर पर इस चीज का अच्छी तरह से सामना किया है। इसके अलावा जीतने वाली टीम के सदस्य के तौर पर भी उन्हें काफी प्यार मिलता है। उनके पास काफी अनुभव है।"

ये भी पढ़ें: मुंबई इंडियंस से रिलीज किए जाने के बाद नाथन कूल्टर नाइल ने दी बड़ी प्रतिक्रिया

एम एस धोनी से हर दिन कुछ ना कुछ सीखा जा सकता है - शार्दुल ठाकुर

एम एस धोनी की तारीफ करते हुए शार्दुल ठाकुर ने कहा कि अगर कोई क्रिकेटर अपनी आंख और कान खुली रखे तो फिर वो एम एस धोनी से काफी कुछ सीख सकता है। उन्होंने कहा "जब भी धोनी अपने अनुभव शेयर करते हैं तो फिर हमें काफी कुछ सीखने को मिलता है। वो एक ऐसे इंसान हैं जो हर दिन कुछ ना कुछ कहेंगे बस आप इतने समझदार हों कि उसका मतलब समझ सकें। अगर आप ऐसा करते हैं तो फिर हर दिन कुछ ना कुछ जरुर सीखेंगे।"

ये भी पढ़ें: रॉबिन उथप्पा को राजस्थान रॉयल्स से ट्रेड करने के बाद फैंस ने सीएसके को किया ट्रोल

Quick Links