"अगर बांग्लादेश भारत के खिलाफ ड्रॉ करा पाता है तो यह शानदार उपलब्धि होगी"- दिग्गज ने दी बड़ी प्रतिक्रिया 

शाकिब अल हसन और मेहदी हसन मिराज की जोड़ी पर सभी की नजरें होंगी
शाकिब अल हसन और मेहदी हसन मिराज की जोड़ी पर सभी की नजरें होंगी

चटगांव टेस्ट (BAN vs IND) में भारतीय टीम के खिलाफ अंतिम दिन बांग्लादेश के सामने हार को टालने की चुनौती है। इस बीच लोकप्रिय कमेंटेटर अतहर अली खान का मानना है कि अगर बांग्लादेश की टीम मैच को ड्रॉ कराने में कामयाब होती है तो यह बहुत ही शानदार उपलब्धि होगी।

भारत के द्वारा दिए गए 513 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए, चौथे दिन का खेल समाप्त होने तक बांग्लादेश ने छह विकेट के नुकसान पर 272 रन बना लिए थे। टीम को अंतिम दिन जीत के लिए 241 रनों की दरकार होगी, वहीं भारत को चार विकेट चाहिए।

अतहर ने सोनी स्पोर्ट्स नेटवर्क से कहा,

ईमानदारी से कहूं, तो काफी हद तक यह सर्वाइव करने का मामला है। अगर वे यहां से ड्रॉ करा कर मैच बचा लेते हैं तो यह शानदार उपलब्धि होगी। मैच जीतने के बारे में सोचने के बजाय यह सोचना है कि हमने पहले सत्र में एक भी विकेट नहीं गंवाया। यही मैं शाकिब अल हसन और मेहदी हसन मिराज से देखना चाहता हूं।

अतहर के मुताबिक, पहले सत्र में अगर शाकिब अल हसन और मेहदी हसन मिराज की जोड़ी अलग नहीं होती है तो फिर बांग्लादेश के लिए काम आसान हो सकता है। उन्होंने आगे कहा,

शाकिब ने कुछ स्ट्रोक खेले जो ठीक है क्योंकि वह अब भी वहां हैं और यह उनकी बल्लेबाजी का स्वाभाविक तरीका है। वह खुद को रोकने वाला नहीं है। वह खुद पर गेंदबाजों को दबाव नहीं बनाने देते। इसलिए, हमें इंतजार करना होगा और देखना होगा कि क्या ये दोनों अलग हुए बिना पहले घंटे के लिए एक साथ बल्लेबाजी कर सकते हैं, उम्मीद करते हैं कि दूसरा घंटा बांग्लादेश के लिए भी ऐसा ही परिणाम दे।

शाकिब अल हसन ने 69 गेंदों का सामना करते हुए तीन चौके और दो छक्के लगाते हुए नाबाद 40 रन बनाये हैं। वहीं उनके साथ मौजूद मेहदी हसन मिराज 9 रन बनाकर खेल रहे हैं। बांग्लादेश को उम्मीद होगी कि यह जोड़ी लम्बे समय तक टिकी रहे और टीम को मैच बचाने का मौका दे। ऐसे में दोनों ही टीमों के लिए कल का पहला सत्र काफी अहम होने वाला है।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now