COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

क्रिकेट न्यूज: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज जीतने के बाद भारतीय खिलाड़ियों को मिला बोनस

न्यूज़
707   //    08 Jan 2019, 20:29 IST

Australia v India - 4th Test: Day 5

ऑस्ट्रेलिया को उसी की धरती पर धूल चटाने के बाद टीम इंडिया के सदस्यों को बीसीसीआई ने मालामाल कर दिया। चार मैचों की टेस्ट सीरीज को 2-1 से जीतने के बाद बीसीसीआई ने टीम इंडिया के सभी सदस्यों को बोनस देने का फैसला किया है। ये बोनस उनके मैच फीस के बराबर की राशि होगी जिसके अनुसार वो सभी खिलाड़ी जो प्लेइंग इलेवन में शामिल थे उन्हें पंद्रह लाख रुपए प्रति मैच तथा जो खिलाड़ी प्लेइंग इलेवन में अपनी जगह बनाने में नाकामयाब रहे उन्हें 7.5 लाख रुपए प्रति मैच बोनस देने का बीसीसीआई ने फैसला किया। टीम इंडिया के खिलाड़ियों के अलावा कोचिंग और नॉन कोचिंग स्टाफ भी मालामाल हुए। बीसीसीआई ने सभी कोचों को पच्चीस लाख रूपए देने का फैसला किया। साथ ही साथ सपोर्ट स्टाफ को उनकी सैलरी/प्रोफेशनल फीस के बराबर बोनस देने का भी फैसला किया गया है।

मालूम हो की टीम इंडिया पहली एशियाई टीम बन गई है जिसने ऑस्ट्रेलिया को उसी की धरती पर टेस्ट सीरीज में हराने का कारनामा कर दिखाया। भले ही ये ऑस्ट्रेलियाई टीम पहले की तरह मजबूत नहीं थी लेकिन फिर भी उनको उन्हीं के घर पर हराना कोई आसान काम नहीं था लेकिन इस काम को आसान कर दिखाया कप्तान कोहली और उनकी सेना ने। इस बात में कोई शक नहीं है की टीम इंडिया के सभी खिलाड़ियों ने इस टेस्ट सीरीज को जीतने में अपना शत प्रतिशत योगदान दिया लेकिन चेतेश्वर पुजारा और जसप्रीत बुमराह ने सभी खिलाड़ियों की तुलना में सबसे बेहतरीन प्रदर्शन किया। पुजारा जहाँ चट्टान की तरह ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों के सामने मजबूती के साथ डटें रहे तो वही बुमराह ने अपनी गेंदों से ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को चरों खाने चित्त कर दिया।

टीम इंडिया की इस ऐतिहासिक जीत ने हर जगह खूब वाह वाही बटोरी। कप्तान कोहली और उनकी टीम ने ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज जीतकर भारतवासियों को गौरवान्वित होने का अवसर प्रदान किया। भारतीय खेल प्रेमियों की ये हमेशा से चाहत रही थी की वो ऑस्ट्रेलिया में जाकर टेस्ट सीरीज जीते लेकिन इससे पहले कभी ऐसा संभव नहीं हो पाया था लेकिन कोहली की सेना ने वो कारनामा कर दिखाया जो अब तक किसी ने भी नहीं किया था।

Get Cricket News In Hindi Here  

Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...