Create
Notifications
Advertisement

AUSvIND : शॉर्ट रन दौड़कर महेंद्र सिंह धोनी ने अंपायर को दिया चकमा

  • धोनी ने पूरा नहीं किया था एक रन और वीडियो में भी यह देखने को मिला है
न्यूज़
Modified 17 Jan 2019, 11:07 IST

                                             Enter caption

भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच जारी तीन वनडे मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला मंगलवार को एडीलेड में खेला गया। इस मैच में भारतीय टीम ने 6 विकेट से जीत हासिल कर सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली है। 299 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने शानदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया। एक तरफ जहां कप्तान कोहली ने शानदार शतक लगाया तो वहीं बेस्ट फिनिशर के नाम से मशहूर अनुभवी बल्लेबाज एमएस धोनी ने 55 रनों को नाबाद पारी खेलकर टीम को जीत दिलाई , लेकिन इस मैच में ऐसा कुछ घटा जिसपर न तो विपक्षी टीम की नजर पड़ी और न ही अंपायर और कैमरा इस पर निगरानी रख सके। अब इस मैच का ये वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, वहीं ऑस्ट्रेलियन मीडिया और कई खिलाड़ी इस मसले को तूल दे रहे हैं।

दरअसल ये वाकया भारतीय पारी के 45वें ओवर में घटा जब मैच रोमांच के चरम पर था। इस ओवर में नाथन लायन ने एक गेंद फेकी और धोनी उसे धीरे से बल्ले का किनारा देकर एक रन के लिए दौड़ गए लेकिन वीडियो में आप देख सकते हैं कि धोनी क्रीज तक नहीं पहुंचे हैं और किसी ने इस पर गौर भी नहीं किया। अगर आईसीसी की रूलबुक की मानें तो किसी भी टीम का कोई खिलाड़ी शॉर्ट रन दौड़ता है तो उसे 5 रन की पेनल्टी लग सकती है। हालांकि इस मैच को भारत ने 4 गेंद रहते ही धोनी के सिक्सर की बदौलत जीत लिया।


इस मैच की बात करें तो ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए शॉन मार्श के शानदार 131 रनों की पारी की बदौलत टीम इंडिया को 299 रनों का लक्ष्य दिया था जिसके जवाब में भारतीय सलामी बल्लेबाजों ने सधी हुई शुरुआत प्रदान की। फिर कप्तान कोहली ने 103 रनों की पारी खेली, वहीं एमएस धोनी ने 55 रनों की नाबाद पारी खेलकर टीम को 6 विकेट से जीत दिला दी।

Get Cricket News In Hindi Here.


Published 16 Jan 2019, 16:21 IST
Advertisement
Fetching more content...
Get the free App now
❤️ Favorites Edit