Create

AUS vs IND : बीसीसीआई ने रविंद्र जडेजा की फिटनेस को लेकर दिया जवाब

रविंद्र जडेजा

भारतीय टीम के ऑलराउंडर खिलाड़ी रविंद्र जडेजा की फिटनेस को लेकर बीसीसीआई ने एक बयान दिया है। भारतीय बोर्ड ने कहा है कि जडेजा अब पूरी तरह फिट हैं और मेलबर्न टेस्ट के लिए उपलब्ध रहेंगे।

बीसीसीआई ने टाइम्स ऑफ इंडिया को दिए गए एक बयान के माध्यम से यह स्पष्ट किया है कि "रविंद्र जडेजा के कंधे की चोट में अब पूरी तरह से सुधार हो चुका है और वो मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में होने वाले तीसरे टेस्ट मैच में उपस्थित रहेंगे। जडेजा ने वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे एकदिवसीय मैच के बाद यह शिकायत की थी उनके बाएं कंधे में कुछ समस्या है।

गौरतलब है पहले दो टेस्ट मैचों में जडेजा को खेलने का मौका नहीं मिला था। पहला टेस्ट मैच एडिलेड में जबकि दूसरा टेस्ट मैच पर्थ में खेला गया था। पहले मैच में ऑफ-स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को खेलने का मौका मिला था, जबकि दूसरे टेस्ट में चोटिल होने के कारण वो बाहर थे। पर्थ टेस्ट में इनके स्थान पर उमेश यादव को मौका दिया गया था जबकि रविंद्र जडेजा को प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किया गया था। टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री ने खुलासा किया था कि जडेजा पूरी तरह से फिट नहीं थे, इसी वजह से उन्हें पर्थ टेस्ट में खेलने का मौका नहीं मिला था। रविंद्र जडेजा ने 12 से 15 नवंबर तक उन्होंने सौराष्ट्र की तरफ से रणजी ट्रॉफी का एक मैच भी खेला था जिसमें उन्होंने 64 ओवर गेंदबाजी भी की थी। उन्होंने अपने आपको फिट साबित किया था इसके बाद चयनकर्ताओं ने उन्हें ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए चयनित किया था।

रविंद्र जडेजा के अलावा भारतीय टीम में फिटनेस को लेकर बहुत चिंता है। सिडनी में अभ्यास मैच के दौरान कैच लेते समय पृथ्वी शॉ के चोटिल होने के बाद और पहले टेस्ट में रोहित शर्मा को बैक इंजरी एवं रविचंद्रन अश्विन का चोटिल होना चिंता का विषय बन गया है। दूसरे टेस्ट में अश्विन की जगह उमेश यादव को और रोहित शर्मा की जगह हनुमा विहारी को मौका मिला था।

Get Cricket News In Hindi Here

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment