Create

AUS vs IND, पहला टेस्ट- पहली पारी में ऑस्ट्रेलिया 191 रन पर आउट, 62 रनों की हुई भारत की कुल बढ़त 

भारतीय क्रिकेट टीम
भारतीय क्रिकेट टीम
सावन गुप्ता

एडिलेड टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया की टीम अपनी पहली पारी में 191 रन पर आउट हो गई। इस तरह से भारतीय टीम को पहली पारी के आधार पर 53 रनों की बढ़त मिली। भारतीय टीम ने कई कैच टपकाए लेकिन इसके बावजूद कंगारू टीम 191 रन ही बना सकी। भारतीय टीम की तरफ से रविचंद्रन अश्विन ने सबसे ज्यादा 4 विकेट चटकाए। दूसरी पारी में भारत ने एक विकेट के नुकसान पर 9 रन बना लिए हैं और उनकी कुल बढ़त 62 रनों की हो गई है।

पहला सेशन

भारतीय टीम ने अपने कल के स्कोर 233/6 से आगे खेलना शुरु किया लेकिन बिना कोई रन जोड़े टीम ने दिन का पहला और कुल सातवां विकेट गंवा दिया। रविचंद्रन अश्विन 15 रन बनाकर आउट हो गए। वहीं ऋद्धिमान साहा भी सिर्फ बिना कोई रन जोड़े 9 रन बाकर आउट हो गए। इसके बाद भारतीय पारी सिमटने में देर नहीं लगी। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से मिचेल स्टार्क ने 4 और पैट कमिंस ने 3 विकेट लिए।

पहली पारी में बैटिंग करने उतरी कंगारू टीम की शुरुआत भी अच्छी नहीं रही और महज 35 रनों तक उन्होंने अपने दो अहम विकेट गंवा दिए थे। मैथ्यू वेड 8 और जो बर्न्स भी 8 रन बनाकर आउट हुए। पहला सेशन खत्म होने तक स्टीव स्मिथ 1 और मार्नस लैबुशेन 16 रन बनाकर क्रीज पर थे।

दूसरा सेशन

दूसरे सेशन में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 35/2 के स्कोर से आगे खेलना शुरु किया और जल्द ही टीम को स्टीव स्मिथ के रूप में बड़ा झटका लग गया। स्मिथ महज 1 रन बनाकर अश्विन की गेंद पर कैच आउट हो गए। इसके बाद ट्रैविस हेड और कैमरन ग्रीन को भी अश्विन ने पवेलियन भेज ऑस्ट्रेलिया के लिए मुश्किलें पैदा कर दीं। दूसरा सेशन समाप्त होने तक ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 5 विकेट पर 92 रन था। कप्तान टिम पेन 9 और मार्नस लैबुशेन 46 रन बनाकर क्रीज पर थे।

टिम पेन ने ऑस्ट्रेलिया के लिए जड़ा अर्धशतक

तीसरा सेशन

ऑस्ट्रेलियाई टीम ने तीसरे सेशन में 92/5 से आगे खेलना शुरु किया लेकिन जल्द ही उन्होंने अपना छठा विकेट भी गंवा दिया। अच्छी बल्लेबाजी कर रहे मार्नस लैबुशेन 47 रन बनाकर उमेश यादव की गेंद पर आउट हो गए। पैट कमिंस खाता भी नहीं खोल सके और मिचेल स्टार्क ने 15 रन बनाए। हालांकि कप्तान टिम पेन एक छोर पर टिके रहे और उन्होंने अपना अर्धशतक भी पूरा किया। ऑस्ट्रेलिया का स्कोर एक समय 139/8 था लेकिन नाथन लियोन और टिम पेन ने 9वें विकेट के लिए 28 रनों की साझेदारी की।

वहीं आखिरी विकेट के लिए भी टिम पेन और जोश हेजलवुड के बीच भी 24 रनों की साझेदारी हुई।जोश हेजलवुड आखिरी बल्लेबाज के रूप में आउट हुए और टिम पेन 73 रन बनाकर नाबाद रहे। दूसरी पारी में भारतीय टीम ने एक विकेट के नुकसान पर 9 रन बना लिए हैं। भारत ने एकमात्र विकेट पृथ्वी शॉ के रूप में गंवाया जो 4 रन बनाकर आउट हुए। दूसरे दिन स्टंप्स के समय मयंक अग्रवाल 5 और नाइट वॉचमैन जसप्रीत बुमराह बिना खाता खोले क्रीज पर हैं।

संक्षिप्त स्कोर

भारत - पहली पारी 244 एवं दूसरी पारी

ऑस्ट्रेलिया - पहली पारी 191


Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...