Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

AUS v IND: 4 रिकॉर्ड जो बॉर्डर-गावस्कर टेस्ट सीरीज के दौरान विराट कोहली कर सकते हैं अपने नाम 

Virat Kohli 169 vs Australia in 2013-14
TOP CONTRIBUTOR
Modified 05 Dec 2018, 10:49 IST
टॉप 5 / टॉप 10
Advertisement

ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच गुरुवार, 6 दिसम्बर से चार टेस्ट मैचों की बॉर्डर-गावस्कर श्रृंखला के पहले टेस्ट मैच का आगाज होने जा रहा हैं। दोनों देशों के बीच सबसे पहला टेस्ट मैच एडिलेड ओवल के मैदान पर खेला जायेगा। इस टेस्ट सीरीज का इंतजार खेल प्रेमियों द्वारा लम्बे समय से किया जा रहा हैं और जैसे-जैसे गुरुवार, 6 दिसम्बर का दिन नजदीक आता जा रहा हैं, वैसे वैसे इस श्रृंखला को लेकर उत्सुकता और अधिक बढ़ती ही जा रही हैं।

बॉर्डर-गावस्कर टेस्ट श्रृंखला के दौरान भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली पर सभी की नजरें गड़ी रहेंगी। पिछले 10 से 12 सालों में विराट कोहली ने अपना एक अलग ही मुकाम हासिल किया हैं और वह काफी लम्बे समय से बेहद ही उम्दा फॉर्म से भी गुजर रहे हैं।

इस लेख के माध्यम से हम आपको चार ऐसे मुख्य आंकड़ो के बारे में बताने जा रहे हैं, जो विराट कोहली इस टेस्ट सीरीज के दौरान हासिल कर सकते हैं।

आइये डालते हैं, एक नजर ऐसे ही कुछ आंकड़ो पर :


#1 बन सकते हैं 19,000 रन

Enter caption

हाल में ही विराट कोहली ने एकदिवसीय क्रिकेट में सबसे तेज दस हजार रन बनाने का कीर्तिमान स्थापित किया था। ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध टेस्ट सीरीज में विराट कोहली के पास एक से बढ़कर एक रिकार्ड्स पर अपना नाम लिखवाने का शानदार मौका रहेगा।

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में विराट कोहली अभी तक कुल 18,730 रन बना चुके हैं और 19 हजार रनों के आंकड़े को छूने से मात्र 270 रन दूर हैं। 270 रन बनाने के साथ विराट अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में 19,000 रन बनाने वाले विश्व के 13वें और भारत के तीसरे खिलाड़ी बन जायेंगे। विराट से पहले मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर और पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ यह कीर्तिमान अपने नाम पर दर्ज करवा चुके हैं।

1 / 4 NEXT
Published 05 Dec 2018, 10:49 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now
❤️ Favorites Edit