Create
Notifications

AUS vs IND - भारतीय टीम को 2004 में उन्हीं के घर में हराना मेरे लिए माउंट एवरेस्ट जैसा था - जस्टिन लैंगर

जस्टिन लैंगर
जस्टिन लैंगर
सावन गुप्ता

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 4 मैचों के टेस्ट सीरीज की शुरुआत 17 दिसंबर से होने वाली है। इस सीरीज को लेकर ऑस्ट्रेलियाई टीम के कोच जस्टिन लैंगर भी काफी उत्साहित हैं। बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी का गौरवशाली इतिहास उन्हें काफी रोमांचित करता है।

भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीमें अपने-अपने घरेलू मैदान पर एक दूसरे पर भारी पड़ी हैं। बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के दौरान केवल एक-एक बार दोनों टीमों ने एक दूसरे को उन्हीं के मैदान पर हराया है। भारतीय टीम ने पिछले दौरे पर जहां ये कारनामा किया था और पहली बार ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज जीती थी, वहीं कंगारू टीम ने 2004 की सीरीज के दौरान ये कारनामा किया था और उस वक्त जस्टिन लैंगर एक प्लेयर के तौर पर ऑस्ट्रेलियाई टीम में शामिल थे।

जस्टिन लैंगर ने 2004 में भारत के खिलाफ भारत में मिली जीत को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उनके मुताबिक भारतीय टीम को उन्हीं के घर में हराना काफी मुश्किल काम था और इसी वजह से ये सीरीज इतनी बड़ी मानी जाती है। वर्चुअल मीडिया इंटरैक्शन के दौरान उन्होंने कहा,

ये एक जबरदस्त सीरीज है और दोनों टीमों के बीच इस सीरीज में लंबे समय काफी प्रतिद्वंदिता देखने को मिलती रही है। ये वर्ल्ड क्रिकेट की सबसे बड़ी राइवलरी में से एक है। मैंने पहले भी कई बार कहा है कि 2004 में भारत को उन्हीं के घर में हराना मेरे करियर में माउंट एवरेस्ट चढ़ने जैसा था, क्योंकि हमें पता था कि उन्हें हराना कितना मुश्किल था।

ये भी पढ़ें: कपिल देव ने बताया कि भारत vs ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज में किसका पलड़ा भारी है

2018 में भारतीय टीम की जीत को लेकर भी जस्टिन लैंगर ने दी प्रतिक्रिया

जस्टिन लैंगर ने भारतीय टीम की 2018 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जीत को लेकर भी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा कि ये भारतीय क्रिकेट इतिहास के गौरवशाली पलों में से एक था। उन्होंने कहा,

भारत को यहां पर जीतने में हमेशा मुश्किल आती रही है। उन्होंने पिछली बार हमें यहां पर हराया और ये मोमेंट्स हम सबकी क्रिकेट के लिए काफी अहम हैं। फिर चाहे वो व्यक्तिग तौर पर हो या फिर सामूहिक हो।

ये भी पढ़ें: AUS vs IND - सुनील गावस्कर के मुताबिक ऋद्धिमान साहा की जगह ऋषभ पंत को पहले टेस्ट मैच में जगह मिलेगी


Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...