AUS vs IND - एडिलेड टेस्ट मैच में भारतीय टीम की करारी हार का कारण दिलीप दोषी ने टी20 क्रिकेट को बताया

Nitesh
दिलीप दोषी
दिलीप दोषी

पूर्व भारतीय क्रिकेटर दिलीप दोषी ने एडिलेड टेस्ट मैच में भारतीय टीम को मिली हार का कारण टी20 क्रिकेट को बताया है। दिलीप दोषी के मुताबिक खराब फील्डिंग और ज्यादा टी20 क्रिकेट खेलने की वजह से ही भारतीय टीम को इस तरह की शिकस्त झेलनी पड़ी।

स्पोर्ट्सकीड़ा पर इंद्रानिल बसु के साथ खास बातचीत में दिलीप दोषी ने एडिलेड में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट मैच को लेकर अपनी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा " पिछले कुछ सालों में टी20 क्रिकेट काफी तेजी से आगे बढ़ गया है और इसी वजह से दुनियाभर के बल्लेबाजों का फुटवर्क काफी खराब हो गया है। ये केवल भारत के अकेले की बात नहीं है लेकिन हम लोग शायद ज्यादा अपराधी हैं क्योंकि हम घर में फर्स्ट क्लास क्रिकेट नहीं खेलते हैं।"

दिलीप दोषी ने आगे कहा कि फुटवर्क किसी भी बल्लेबाज के लिए काफी अहम है। इससे टेस्ट क्रिकेट में बल्लेबाजों को गेंद के करीब आने में मदद मिलती है। इससे आपके आउट होने के आसार काफी कम हो जाते हैं। उन्होंने कहा "ईमानदारी से कहूं तो हमारा फुटवर्क काफी कमजोर है। जो मॉर्डन डे क्रिकेटर हैं उनके और पुराने क्रिकेटरों के फुटवर्क की तुलना नहीं की जा सकती है। मैं यहां पर ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों को क्रेडिट दूंगा जिन्होंने बेहतरीन गेंदबाजी की। लेकिन दूसरे छोर से हम भी लगातार विकेट गंवाते रहे। हम अपने पैर ऐसे खोल रहे हैं जैसे कि टी20 क्रिकेट खेल रहे हैं।"

ये भी पढ़ें: IPL 2021- गुवाहाटी नए फ्रेंचाइजी की रेस से बाहर, अहमदाबाद को मिल सकती है टीम

दिलीप दोषी ने भारतीय टीम की फील्डिंग को लेकर भी दी प्रतिक्रिया

पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने भारतीय टीम की फील्डिंग की भी काफी आलोचना की। भारत ने एडिलेड टेस्ट मैच में काफी कैच छोड़े थे। दिलीप दोषी ने कहा "हमने काफी खराब फील्डिंग की और ऑस्ट्रेलिया को लीड कम करने का मौका दिया। कप्तान टिम पेन ने बहुत ही बेहतरीन पारी खेली और हम लगातार एक के बाद एक मौके गंवाते रहे। मुझे समझ नहीं आ रहा है कि इस लेवल पर आकर फील्डिंग में इतनी गलतियां कैसे हो सकती हैं।"

ये भी पढ़ें: 5 गेंदबाज़ जिनके आंकड़ें अद्भुत हैं लेकिन शायद ही इस बारे में आप जानते हों

Quick Links

Edited by Nitesh