Create
Notifications

IND vs AUS - पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज ग्लेन मैक्ग्रा ने रोहित शर्मा को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया

रोहित शर्मा
रोहित शर्मा
Nitesh
ANALYST
Modified 17 Nov 2020
न्यूज़

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम (Australia Cricket Team) के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज ग्लेन मैक्ग्रा ने भारतीय बल्लेबाज रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। मैक्ग्रा के मुताबिक रोहित शर्मा ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टेस्ट सीरीज में अहम भूमिका निभा सकते हैं। उन्होंने कहा कि विराट कोहली की अनुपस्थिति में रोहित शर्मा टीम का भार अपने ऊपर ले सकते हैं।

ग्लेन मैक्ग्रा ने भारत और ऑस्ट्रलिया के बीच आगामी सीरीज को लेकर कुछ चुने हुए मीडिया से बात की। भारतीय कप्तान विराट कोहली आखिरी 3 टेस्ट मैचों के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे। ग्लेन मैक्ग्रा से पूछा गया कि विराट कोहली के जाने के बाद ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज किस भारतीय खिलाड़ी को ज्यादा निशाना बनाने की कोशिश करेंगे।

इस सवाल के जवाब में ग्लेन मैक्ग्रा ने रोहित शर्मा का नाम लिया। मैक्ग्रा के मुताबिक रोहित शर्मा ने भले ही अभी तक टेस्ट क्रिकेट में उम्मीदों के हिसाब से प्रदर्शन नहीं किया है लेकिन कोहली के जाने के बाद वो बैटिंग की पूरी जिम्मेदारी अपने ऊपर उठा सकते हैं।

मैक्ग्रा ने कहा "रोहित शर्मा एक क्वालिटी बैट्समैन हैं और मेरी राय में उन्होंने अभी तक टेस्ट क्रिकेट में उतनी सफलता नहीं हासिल की है जितनी करनी चाहिए। हो सकता है जब विराट कोहली वापस लौट जाएं तब वो आगे आएं।"

ये भी पढ़ें: 3 खिलाड़ी जो अगर आईपीएल में कप्तान नहीं होते तो शायद उन्हें प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं मिलती

भारत के पास रोहित शर्मा के अलावा कई और बेहतरीन बल्लेबाज हैं - ग्लेन मैक्ग्रा

रोहित शर्मा
रोहित शर्मा

ग्लेन मैक्ग्रा के मुताबिक ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज सिर्फ एक भारतीय बल्लेबाज पर फोकस नहीं कर सकते हैं। इसकी सबसे बड़ी वजह ये है कि भारत के पास अजिंक्य रहाणे, चेतेश्वर पुजारा और के एल राहुल के रूप में कई जबरदस्त प्लेयर हैं। ऐसे में सभी बल्लेबाजों के खिलाफ उन्हें बेहतर रणनीति बनानी होगी।

उन्होंने कहा "आप सिर्फ एक प्लेयर पर फोकस नहीं कर सकते हैं। रहाणे, पुजारा और के एल राहुल जैसे क्वालिटी वाले बैट्समैन भी उनके बैटिंग लाइन-अप में हैं।"

मैक्ग्रा के मुताबिक विराट कोहली की अनुपस्थिति में दूसरे बल्लेबाजों को अपनी क्षमता दिखाने का बेहतरीन मौका मिलेगा। रोहित शर्मा भी अपना प्रभाव छोड़ सकते हैं। उन्होंने कहा "विराट कोहली के जाने के बाद ये दूसरे बल्लेबाजों के लिए मौका होगा कि वो उस गैप को भरें और सीरीज में अपनी छाप छोड़ें। शायद ये काम रोहित शर्मा करें।"

ये भी पढ़ें: 3 विदेशी खिलाड़ी जो शायद अगले आईपीएल सीजन खेलते हुए नजर ना आएं

Published 17 Nov 2020
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now